- चिलुआताल एरिया में फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की लूटपाट

- कैंट एरिया में पुलिस पर हमला करके भागने का है मुकदमा

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट और कैंट एरिया में पुलिस पर हमला कर भागने का आरोपित विक्की उर्फ डेविड पुलिस के हत्थे चढ़ा। तिवारीपुर पुलिस ने उसे अरेस्ट किया। शुक्रवार की रात उसकी लोकेशन तिवारीपुर एरिया के बाले मियां मैदान के पास मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी की। आरोपित के खिलाफ विभिन्न थानों में लूट, जानलेवा हमले सहित कई गंभीर मामले दर्ज हैं। कई दिनों से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। वह गोरखनाथ थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

कैंट और चिलुआताल पुलिस कर रही थी तलाश

चिलुआताल एरिया में फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को असलहा दिखाकर बदमाशों ने रुपए लूट लिए थे। जांच में सामने आया कि विक्की उर्फ डेविड ने अपने साथियों संग मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। छानबीन में पता लगा कि वह कैंट एरिया के बेतियाहाता में अपने मौसेरे भाई के घर में जाकर छिप रहा है। 18 सितंबर की रात क्राइम और कैंट पुलिस की टीम ने उसकी तलाश शुरू की। बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास मौजूद विक्की पुलिस पर हमला करके फरार हो गया। इस दौरान पुलिस ने उसके दो रिश्तेदारों धीरेंद्र और योगेंद्र को अरेस्ट कर लिया। विक्की सहित तीनों के खिलाफ कैंट थाना में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पुलिस पर हमला करने सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई। तभी से पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही।

शरणदाताओं और मददगारों पर भी होगी कार्रवाई

शुक्रवार की रात चिलुआताल के इंस्पेक्टर नीरज राय को इस संबंध में सूचना मिली। किसी ने बताया कि विक्की उर्फ डेविड बाले मियां मैदान के पास मौजूद है। पुलिस टीम के साथ पहुंचे विक्की उर्फ डेविड ने भागने की कोशिश की, लेकिन इस बार पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह कई घटनाओं में शामिल रह चुका है। उसके पास से लूट की नकदी, अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में उसे शरण देने वाले और अन्य साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

विक्की उर्फ डेविड की तलाश कई दिनों से चल रही थी। शुक्रवार की रात उसके बारे में जानकारी मिली। घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया गया।

- नीरज राय, इंस्पेक्टर, चिलुआताल

Posted By: Inextlive