- शिकायत पर हवालात में गुजरेगी रात

- बवाल से निपटने के लिए गठित हुई टीमें

- शराब पीकर उधम मचाने वालों पर कसेगा शिकंजा

GORAKHPUR: होली पर किसी तरह का बवाल महंगा पड़ेगा। मारपीट और बदसलूकी की शिकायत हवालात पहुंचा देगी। होली पर हुड़दंग रोकने के लिए पुलिस ने तैयारी की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। पीआरवी से लेकर थानों की पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया है। अलग-अलग टीमों को होली के बवाल रोकने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसएसपी ने बताया कि होली और पंचायत चुनाव में खुराफातियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

विवाद की सूचना पर पहुंचेगी पुलिस

होली दिन के नशे लोग विवाद कर बैठते हैं। कहीं पर जबरन रंग लगाने के मामले आते हैं तो कहीं पर रंग खेलने को लेकर विवाद होता है। कुछ मनबढ़ जानबूझकर माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं। महिलाओं के साथ बदसलूकी की घटनाएं होती है। पूर्व में हुई घटनाओं को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। जिले के सभी थानेदारों को अपने-अपने एरिया में निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। सभी बीट कांस्टेबल और दरोगा वॉट्सएप ग्रुप के जरिए संपर्क में बने रहेंगे। यदि कहीं से किसी तरह के विवाद की सूचना आती है तो पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेगी।

यह बरतें सावधानी

- होली के बहाने किसी के साथ बदसलूकी न करें।

- जबरन रंग लगाने को लेकर विवाद होते हैं। इससे परहेज करें।

- शराब और भांग का नशा करने से बचें, सौहार्द पूर्ण होली मनाएं।

- मोहल्ले में किसी को अपशब्द न कहें, खुराफातियों से सजग रहें।

पब्लिक सुरक्षित तरीके से होली मनाएं। इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। यदि कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो पुलिस उससे सख्ती से पेश आएगी। हर सूचना को तत्काल अटेंड करने के निर्देश दिए गए हैं।

- दिनेश कुमार पी, एसएसपी, गोरखपुर

Posted By: Inextlive