- स्व। योगेश्वर सिंह मेमोरियल प्राइमनी टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप

GORAKHPUR: स्व। योगेश्वर सिंह मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत बुधवार को दो मैच खेले गए। इसमें जहां लक्ष्य स्पो‌र्ट्स एकेडमी ने संस्कृति क्रिकेट एकेडमी को शिकस्त दी, तो वहीं डीए स्पो‌र्ट्स एकेडमी ने बड़ा उलटफेर करते हुए एनई रेलवे को 14 रनों से हरा दिया। मैच में बतौर चीफ गेस्ट आरएसओ अरुणेंद्र पांडेय मौजूद रहे।

अभिनव ने खेली शानदार पारी

टूर्नामेंट के तहत खेले गए मैच में संस्कृति एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य एकेडमी ने अभिनव के शानदार 66 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 181 रन का स्कोर खड़ा किया। चक्रधर ने 33 और भरत ने 22 रन बनाए। संस्कृति की ओर से शत्रुघ्न ने 2, नितिन, निखिल और विश्वजीत ने एक-एक विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी संस्कृति की टीम 20 ओवरों में 101 रन ही बना सकी। टीम की ओर से राजदीप ने 38, निखिल ने 26 रन बनाए। लक्ष्य की ओर से उत्कर्ष ने चार खिलाडि़यों को पैविलियन की राह दिखाई। चक्रधर और दीपेंद्र को दो-दो विकेट मिले।

125 ही बना सकी रेलवे

रेलवे के साथ खेले गए मैच में टॉस जीतकर डीए स्पो‌र्ट्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 139 रन बनाए। अजय प्रताप ने 29 रनों की पारी खेली। संकल्प और विक्रम ने 23-23 रनों का योगदान किया। राहुल ने 21 रन बनाए। एनई रेलवे की ओर से राकेश ने दो विकेट झटके। प्रवीण और शिवम को 1-1 विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे की टीम 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी। एनई रेलवे की ओर से रजत ने 51 रन बनाए। शिवम ने 34 रनों का योगदान किया। डीए स्पो‌र्ट्स की ओर से पंकज उपाध्याय ने 3 और पंकज शुक्ला ने 2 विकेट हासिल किया।

Posted By: Inextlive