- सिकरीगंज एरिया के बारीगांव की घटना, सनसनी

- शराब पीने की लत में बर्बाद होती चली गई फैमिली, पिता का मर्डर करने का भी आरोप

GORAKHPUR: नशे की हालत में रुपए के लिए बड़े भाई से विवाद कर रहे छोटे भाई ने खौफनाक कदम उठा लिया। घर में रखी कुल्हाड़ी से बड़े भाई पर ताबड़तोड़ वार करके गर्दन काट दिया। इसके बाद डायल-100 पर फोन कर गांव के युवक पर हत्या करने का आरोप लगाया। घटना शनिवार की रात सिकरीगंज एरिया के बारीगांव में हुई। पुलिस ने आरोपित सोनू को अरेस्ट करके कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। इसके पहले वह अपने पिता का भी मर्डर कर चुका है। अचानक लापता हुए पिता की बॉडी एक हफ्ते के बाद मोहल्ले के पास पोखरे में मिली थी। एसपी साउथ ने बताया कि आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। हत्यारोपी भाई ने भूमि की सौदेबाजी की थी। इसके रुपए को लेकर भाइयों के बीच विवाद होने के दौरान घटना हुई।

गर्दन काटकर ले ली भाई की जान

बारीगांव के सोनू सिंह ने अपनी भूमि का सौदा किया था। शनिवार की रात बैनामे में मिली एक लाख 20 रुपए की रकम को लेकर बड़े भाई बालेंद्र से कहासुनी होने लगी। बालेंद्र सिंह ने अपना हिस्सा मांगा, तो नशे में धुत सोनू ने रुपए देने से मना कर दिया। उसने कहा कि बिकी हुई भूमि उसके हिस्से की थी, इसलिए किसी को कोई पैसा नहीं देगा। शाम को हुआ विवाद शांत हो गया, लेकिन रात में दोबारा फिर से विवाद हो गया। आरोप है कि शराब के नशे में धुत सोनू ने कुल्हाड़ी उठाकर बालेंद्र की गर्दन पर हमला कर दिया। गर्दन कटने से उसकी मौत हो गई।

चौकीदार ने दर्ज कराया मुकदमा

घटना से पूरे एरिया में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस पहुंची। सीओ खजनी योगेंद्र कृष्ण की अगुवाई में पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी। पब्लिक से जानकारी लेकर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई पूरी की। उधर लोकेशन मिलने पर पुलिस ने सोनू को अरेस्ट कर लिया। घटना में इस्तेमाल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई। आरोपित सोनू चार भाइयों में सबसे छोटा है। उसका एक भाई इंस्पेक्टर सिंह अपनी बहन के घर पर बस्ती में रहता है। एक अन्य भाई की संदिग्ध हाल में डूबने से मौत हो गई थी। बालेंद्र के मर्डर के बाद तत्काल किसी ने तहरीर नहीं दी। चौकीदार के एप्लीकेशन पर मर्डर का केस दर्ज किया गया।

शराब के नशे में करते थे मारपीट

लोगों ने पुलिस को बताया कि शराब के नशे में पूरी फैमिली बर्बाद हो गई। सोनू सिंह के पिता नित्यादंन के पास कुल 25 बीघा भूमि थी। शराब के नशे में उनकी पूरी भूमि बिकती चली गई। वर्ष 2009 में इंस्पेक्टर और सोनू ने पिता का मर्डर कर दिया। भूमि बिकने पर मिली रकम के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों ने वारदात की। पिता की हत्या करके खेत में दफना आए। बालेंद्र ने सोनू और इंस्पेक्टर के खिलाफ पुलिस को सूचना दी। सोनू के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है।

पिता के मर्डर के बाद बहनों ने छोड़ा घर

सोनू की चार बहनें भी हैं। पिता के मर्डर के बाद उन्होंने मायके में आना-जाना छोड़ दिया। पिता के मर्डर के कुछ साल के भीतर ही सोनू के एक भाई बबलू सिंह की नदी में डूबने से मौत हो गई थी। बालेंद्र के मर्डर के बाद परिवार में सिर्फ सोनू और दीप नारायण सिंह बचे हैं। भाई के मर्डर की सूचना पर इंस्पेक्टर भी नहीं आया।

आरोपित सोनू को अरेस्ट कर लिया गया है। रुपए के बंटवारे को लेकर उसने अपने भाई का मर्डर किया। सभी भाइयों को नशे की लत है। शराब पीने के चक्कर में उनका परिवार बर्बाद हो गया। सोनू पर उसके पिता के मर्डर का भी आरोप है।

- विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive