- गर्मी ने नहीं किया ज्यादा परेशान

- वक्त से पहले गोरखपुर में मानसून ने दी दस्तक

GORAKHPUR: मौसम के तेवर लगातार बदलते रहे हैं। कभी धूप, कभी बदली, तो कभी बारिश ने लोगों को राहत दी है, तो परेशान भी किया है। हालत यह है कि मौसम के हर रंग का लुत्फ लोगों को मिल रहा है। इस साल की बात करें तो सबसे खास बात यह रही है कि हर माह में दो-चार दिन लोगों को बारिश का मजा लेने का मौका मिला है। हर माह बारिश हुई है, जिससे कि लोगों को कुछ राहत मिली है, तो कुछ परेशानी भी हुई है। मौसम विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। इससे मौसम के इस तेवर से थोड़ा राहत मिलेगी। 17 से 21 जून के बीच धूप निकलने के साथ ही बूंदाबांदी के आसार हैं, वहीं 21 जून से बारिश की संभावना है।

बीते 24 घंटे में 94.8 एमएम बारिश

गोरखपुर में मानसून ने दस्तक दे दी है। इससे मौसम के तेवर में बदलाव भी देखने को मिल रहा है। सोमवार देर रात शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सारी रात चलता रहा। वहीं मंगलवार को भी दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। इसकी वजह से लोगों को काफी राहत मिली और मौसम काफी सुहावना हो गया। मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो महज 12 बजे से सुबह 8.30 बजे के बीच यानि कि 8.30 घंटों में 94.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। मंगलवार को भी देर शाम तक रिमझिम बारिश और इसका माहौल बना होने से लोग अच्छे मौसम की उम्मीद लगाए हुए हैं।

मैक्सिमम टेंप्रेचर 5 डिग्री धड़ाम

इस उठापटक के बीच टेंप्रेचर में काफी फर्क देखने को मिल रहा है। शनिवार रात से हो रही बारिश से मैक्सिमम टेंप्रेचर में काफी गिरावट देखने को मिली 8ै। जहां मैक्सिमम टेंप्रेचर में करीब 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मिनिमम टेंप्रेचर में भी 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली है। इससे जहां सुबह में ह्यूमिडिटी लेवल 93 परसेंट तक पहुंच गया है, वहीं शाम में यह 77 परसेंट रिकॉर्ड किया गया है।

Posted By: Inextlive