बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना

-भर्ती मरीज की पत्‍‌नी को कॉलेज का कर्मचारी बताकर चार हजार ठगा

-पीडि़त ने मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी को दी सूचना

GORAKHPUR:

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को ट्रामा सेंटर के पीओपी वार्ड में भर्ती मरीज की पत्‍‌नी से से कर्मचारी ने ऑपरेशन में दवा व सर्जरी के सामान का हवाला देकर चार हजार रुपये ठग लिया और मौके से फरार हो गया। उधर, पीडि़ता काफी देर तक कर्मचारी का इंतजार करती रही लेकिन वह वापस नहीं लौटा। परेशान पीडि़ता ने मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी पहुंच कर शिकायत की। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है।

देवरिया जिले के भलुआन निवासी सोमारी देवी के पति गरीब प्रसाद का तीन माह पूर्व आंत का ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के दौरान शौच का रास्ता बंद हो गया था। शौच के रास्ते को सही जगह पर करने के लिए डॉक्टर तीन माह के बाद बुलाए थे। सोमवार को पेशेंट गरीब प्रसाद को पत्‍‌नी ने ट्रामा सेंटर के पीओपी वार्ड में भर्ती करवाया। डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए बुधवार का समय दिया था। दिन में11 बजे के आस - पास एक अनजान व्यक्ति अपने को मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी बताते हुए मरीज की पत्‍‌नी से कहा कि आप के मरीज का ऑपरेशन होना है। ऑपरेशन के लिए दवाएं और सर्जरी का सामान लाना है। चार हजार रुपये दिजिए। पत्‍‌नी सोमाती देवी ने तुरंत कर्मचारी को पैसे दे दिए।

पीडि़ता ने घंटो किया कर्मचारी का इंतजार

पीडि़ता ने कर्मचारी के आने का दो घंटे तक इंतजार किया। लेकिन कर्मचारी का कहीं भी पता नहीं चला। इसके बाद पीडि़ता पुलिस चौकी पर पहुंची और रोते हुए पुलिस से अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी।

वर्जन

मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि पीडि़ता मेरे पास आती है तो ऑपरेशन की दवा मेडिकल कॉलेज से उपलब्ध कराया जाएगा। अगर कैंपस में संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। रमाशंकर शुक्ला, एसआईसी बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive