- नैक मूल्यांकन को लेकर हाईब्रिड मोड में वीसी ने की बैठक

GORAKHPUR: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी में नैक मूल्यांकन को लेकर हाईब्रिड मोड में मीटिंग हुई। वीसी प्रो। राजेश सिंह के मार्गदर्शन में प्रशासनिक भवन केकमेटी हाल में ऑर्गनाइज यह मीटिंग ढाई घंटे तक चली। इसमें वीसी ने स्टूडेंट सपोर्ट प्रोग्रेशन और रिसर्च इनोवेशन एंड एक्सटेंशन के सभी मैट्रिक्स का पीपीटी प्रेजेंटेशन देखा। इस दौरान नैक एडवाइजर, आईक्यूएसी डायरेक्टर, नैक कोऑर्डिनेटर एनआईआरएफ कोऑर्डिनेटर के साथ-साथ सभी संकायाध्यक्ष और विभागाध्यक्षो से सुझाव आमंत्रित किया और उसे और बेहतर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया।

रिपोर्ट बेहतर बनाने की जरूरत

वीसी प्रो। राजेश सिंह ने कहा कि नैक मूल्यांकन, ए प्लस प्लस और एनआईआरएफ में टॉप 50 रैंकिंग लाने के लिए हमें अपनी एसएसआर रिपोर्ट को और बेहतर बनाने की जरूरत है। हमारे पास हर तरह का डाटा मौजूद है। उसे संग्रहित कर सही तरीके से प्रस्तुत करने से यह लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाली बैठक में नैक मूल्यांकन के लिए आवश्यक सभी इंडिकेटर का विस्तृत प्रेजेंटेशन किया जाएगा। शुक्रवार को भी बैठक में नैक और एनआईआरएफ रैंकिंग पर चर्चा की जाएगी।

10 से 12 तक सर्वे प्रस्तावित

अगले महीने नैक के चेयरमैन डॉ। वी एस चौहान और एडवाइजर डॉक्टर के रमा का विश्वविद्यालय में आगमन 10 से 12 सितंबर के बीच दौरा प्रस्तावित है। ऐसे में अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने की आवश्यकता है। उनके सामने प्रस्तुतीकरण से हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने में उचित मार्गदर्शन मिलेगा। बैठक में आईक्यूएसी के कोऑर्डिनेटर प्रो। अजय सिंह, नैक एडवाइजर प्रो। नरेश त्रिखा, नैक कोऑर्डिनेटर प्रो। संदीप दीक्षित, एनआईआरएफ के कोऑर्डिनेटर प्रो। गौर हरी बेहरा आदि लोग मौजूद थे।

Posted By: Inextlive