- नगर विधायक के नेतृत्व में रसूलपुर के ग्रामीणों ने कमिश्नर से डीएम की शिकायत

- जबरन दबाव बना कर गांव खाली कराने की साजिश करने का लगाया आरोप

- नगर विधायक न सीधे तौर पर लिया आजम खां का नाम, दी चेतावनी

GORAKHPUR:

सिटी के कैंट थाना अंतर्गत रसूलपुर गांव के लोगों ने डीएम पर जबरन गांव खाली कराने के लिए अपनी ताकत के बेजा इस्तेमाल का आरोप लगाया है। इसके लिए विरोध में ग्रामीणों ने नगर विधायक की अगुवाई में बुधवार को कमिश्नर के यहां लिखित शिकायत भी की। खुद नगर विधायक राधामोहन दास अग्रवाल ने खुले तौर पर गांव खाली कराने की साजिश के पीछे कैबिनेट मंत्री आजम खां नाम लिया है और ये भी कहा है कि डीएम उनके दबाव में काम कर रहे हैं।

डीएम के खिलाफ नारेबाजी

रसूलपुर के ग्रामीण बुधवार को नगर विधायक के नेतृत्व में कमिश्नर ऑफिस पहुंचे। इनके हाथों में तख्ती पर लिखा था 'जिलाधिकारी होश में आओ, जनता से मत टकराओ'। इनका आरोप था कि डीएम के आदेश पर पुलिस उन्हें घरों से बेदखल करने की साजिश कर रही है। वे रसूलपुर गांव की जिस जमीन पर पीढि़यों से रह रहे हैं, वहां उसे उन्हें बेदखल किया जा रहा है। कमिश्नर के ऑफिस में न मिलने पर सभी लोग नारेबाजी करते हुए उनके कैम्प ऑफिस पहुंचे और वहां ज्ञापन सौंपा।

छह को पकड़ लाई थी पुलिस

ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले कैंट पुलिस गांव के छह लोगों को पकड़कर थाने ले गई थी। इसके विरोध में बड़ी संख्या में लोग नगर विधायक के नेतृत्व में डीएम आवास पर पहुंचे थे। नगर विधायक ने बताया कि उस दिन हुई वार्ता में डीएम ने लगातार एकतरफा बात की। जबकि पुलिस का कहना था कि ये लोग विवादित जमीन पर निर्माण करवा रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव की बेशकीमती जमीन पर प्रदेश के काबिना मंत्री की नजर है और इसी वजह से ग्रामीणों को वहां से बेदखल करने की साजिश रची जा रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वर्जन

कैबिनेट मंत्री के दबाव में पुलिस ने दो दिन पहले रसूलपुर गांव के लोगों के घर तोड़फोड़ की और कुछ लोगों को हवालात में बंद भी किया। इस संबंध में मैंने डीएम से बात की थी। उन्होंने बातचीत में ऊपर से दबाव होना स्वीकार भी किया। देखा जाए तो डीएम मंत्री और भूमाफियाओं के लिए काम कर रहे हैं। जबकि मेरी मांग है कि जो भी कानूनन सही हो, वो कार्रवाई की जाए। कमिश्नर को ज्ञापन देकर मामले से अवगत करा दिया गया है। यदि आगे कोई एकतरफा कार्रवाई होती है तो इस मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा।

-राधामोहन दास अग्रवाल, नगर विधायक

Posted By: Inextlive