-26 अगस्त तक आ जाएगा एमएमएमयूटी रिजल्ट

-17 से 23 अगस्त के बीच लास्ट इयर के कराए जाएंगे एग्जाम

-ऑनलाइन ओरल टेस्ट देंगे स्टूडेंट

प्रमोट का रिजल्ट घोषित करने के बाद मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग ने सभी कोर्स के लास्ट ईयर का ऑनलाइन ओरल एग्जाम की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। एग्जाम को टाइम टेबल तैयार कर लिया गया है। सभी एग्जाम 17 से 23 अगस्त के बीच सम्पन्न करा लिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 26 अगस्त को रिजल्ट घोषित करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है।

ओरल एग्जाम की तैयारी पूरी

अनुदान आयोग और शासन की गाइडलाइन के मुताबिक, विश्वविद्यालय प्रशासन ने लास्ट ईयर के स्टूडेंट्स का ऑनलाइन ओरल एग्जाम कराने का डिसिजन लिया है। एग्जाम के लिए परीक्षकों के तीन सदस्यीय पैनल का गठन भी कर लिया गया है। हर पैनल में यूनिवर्सिटी के संबंधित विभाग के दो टीचर बतौर आंतरिक परीक्षक और एक अन्य वाह्य परीक्षक बाहरी तकनीकी संस्थान का शामिल किया गया है। परीक्षा विभाग के मुताबिक, वाह्य परीक्षकों का चयन आइआइटी और एनआइटी संस्थानों से किया गया है। इसके अलावा वीसी की ओर से एक आब्जर्बर भी नामित किया गया है, जो परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। पैनल में शामिल परीक्षकों द्वारा दिए अंकों का औसत स्टूडेंट का अंक होगा। सभी परीक्षाएं गूगल मीट के माध्यम से सम्पन्न होंगी।

मिलेगा ऑफलाइन परीक्षा का अवसर

ऑनलाइन ओरल एग्जाम के अंक से संतुष्ट न होने वाले स्टूडेंट को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ऑफलाइन परीक्षा का अवसर देने की योजना भी बनाई है। शर्त यह होगी कि ऑफलाइन परीक्षा देने से पहले ऑनलाइन परीक्षा के अंक निरस्त कर दिए जाएंगे और वह परीक्षा कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूनिवर्सिटी खुलने के बाद ही आयोजित की जाएगी।

इन स्टूडेंट का होगा ऑनलाइन एग्जाम

ऑनलाइन एग्जाम में बीटेक फोर्थ ईयर के 823 स्टूडेंट, एमएससी भौतिकी के 18 स्टूडेंट, एमबीए सेकेंड ईयर के 58 स्टूडेंट शामिल होंगे। मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग के परीक्षा नियंत्रक प्रो। एएन तिवारी के अनुसार यूजीसी और शासन के गाइडलाइन के मुताबिक लास्ट ईयर के स्टूडेंट की ऑफलाइन ओरल एग्जाम की तैयारी पूरी हो चुकी है। 17 अगस्त से 23 अगस्त के बीच एग्जाम का टाइम टेबल तैयार कर लिया गया है। 26 अगस्त को परिणाम घोषित किए जाने का लक्ष्य है।

Posted By: Inextlive