- दरोगा ने किया था अपहरण का प्रयास, रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की बॉडी

- गीडा पुलिस ने दर्ज किया था क्रास केस, दरोगा पर हत्या करने का आरोप

GORAKHPUR: गीडा एरिया के गाहासाड़ा रेलवे गेट के पास ट्रैक पर युवती की बॉडी मिलने के मामले में पेंच फंस गया है। ट्रेन ड्राइवर की सूचना पर स्टेशन मास्टर के मेमो के आधार पर पुलिस इसे सुसाइड बता रही है। जबकि युवती के परिजन दरोगा पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना के समय आरोपित दरोगा बहराइच में था। सूचना पर तत्काल उससे पूछताछ की गई। युवती के मोबाइल से पुलिस मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में जुटी है। युवती और आरोपित दरोगा नरेंद्र चौधरी के मोबाइल फोन का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। मंगलवार को एसपी नार्थ मनोज अवस्थी भी जांच में पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में युवती का अंतिम संस्कार कराया गया। एसएसपी ने कहा कि परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

क्रॉस एफआईआर की होगी जांच

गीडा में तैनात रहे दरोगा नरेंद्र सिंह ने 28 अप्रैल को गाहासाड़ की युवती का अपहरण करने का प्रयास किया था। दरोगा अपने साथियों संग पहुंचा। वह युवती को जबरन फोर व्हीलर में बैठाकर ले जाने की कोशिश करने लगा। आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने दरोगा को पकड़ लिया। उसकी गाड़ी में तोड़फोड़ की। कई दिनों से दरोगा नरेंद्र चौधरी युवती को परेशान कर रहा था। गीडा से बहराइच ट्रांसफर होने के बाद वह उसको अपने पास बुलाने लगा। युवती के इंकार करने पर उसके घर पहुंचकर अपहरण की कोशिश की। इस मामले में युवती के परिजनों ने केस दर्ज कराया। बाद में दरोगा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके युवती और उसके परिजनों के खिलाफ भी मुकदमा करा दिया।

सोमवार को रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की बॉडी

तभी से युवती काफी परेशान चल रही थी। सोमवार को उसकी बॉडी गाहासाड़ के पास रेलवे ट्रैक पर मिली। सूचना मिलने पर परिजनों ने युवती की पहचान की। आरोप लगाया कि दरोगा नरेंद्र सिंह ने युवती को बुलाकर हत्या कर दी। घटना को सुसाइड का रूप देने के लिए बॉडी को रेलवे ट्रैक पर रख दिया। तभी से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। दरोगा का नाम आने से विभाग का नाम दोबारा खराब हुआ है। इस मामले को लेकर राजनीतिक दल भी मुखर होने लगे हैं।

पुलिस ने जारी किया मेमो

मंगलवार को पुलिस ने मेमो जारी किया। पुलिस ने कहा कि युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर खुद जान दी है। इस संबंध में ट्रेन ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर को मेमो दिया था। इसके बाद ही पुलिस को घटना की जानकारी हुई। पुलिस घटना को सुसाइड मान रही है। सुसाइड के पीछे क्या वजह हो सकती है। इसकी छानबीन शुरू हो गई है। उधर यह भी पता लगा है कि अपहरण, मारपीट और छेड़छाड़ की घटना के आरोपित दरोगा ने भी युवती के परिजनों के खिलाफ क्रॉस एफआईआर दर्ज करा दिया था। किसके आदेश पर यह एफआईआर हुई है। इसकी भी जांच शुरू हो गई है।

जांच में सुसाइड की बात सामने आई है। इस प्रकरण में दरोगा की क्या भूमिका है। इसकी भी छानबीन की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Inextlive