- बीआरडी प्रिंसिपल के पास पहुंचे मामले के बाद प्रिंसिपल हैं परेशान

GORAKHPUR:

गोरखपुर में एक तरफ जहां कोरोना पांव पसारता जा रहा है। वहीं, बीआरडी कैंपस को कोरोना ने पूरी तरह से अपनी जद में ले लिया है। आलम यह है कि बीआरडी मेडिकल कालेज के हॉस्टल में अब कोरोना ने पूरी तरह से पैठ बना लिया है। हॉस्टल में रहने वाले ज्यादातर एमबीबीएस स्टूडेंट्स भी संक्रमित हो चुके हैं। जिससे बीआरडी प्रशासन की टेंशन बढ़ गई हैं। मेडिकल कालेज प्रशासन के पास इन स्टूडेंट्स को रखने के लिए कोविड और नॉन कोविड जगह तक नहीं बन पाई है।

150 स्टूडेंट्स हैं रेजिडेंटशिप

बता दें, गोरखपुर में जहां 2800 के पार कोरोना का केस पहुंच चुका है। वहीं बीआरडी मेडिकल कालेज में करीब 100 से ज्यादा केस हो चुके हैं। वहीं दो एमबीबीएस स्टूडेंट्स व पांच रेजिडेंट संक्रमित हो चुके हैं। जबकि तीन और कोरोना के जद में आ चुके हैं। इसको लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। इनके इलाज से लेकर खानपान की बेहतर व्यवस्था के लिए वार्डन को निर्देशित भी कर दिया है। न्यू पीजी हॉस्टल, ओल्ड पीजी, यूजी हॉस्टल, गौतम छात्रावास के स्टूडेंट्स संक्रमित हैं। बताया जा रहा है इससे पहले सरोजिनी हॉस्टल, इंदिरा हॉस्टल व मैरिड हॉस्टल में रहने वाले मेडिकल स्टूडेंट्स और रेजिडेंट संक्रमित मिल चुके हैं। इन स्टूडेंट्स को हॉस्टल में ही आइसोलेट किया गया है। जबकि दो स्टूडेंट्स को एहतियातन कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया है।

वर्जन

बीआरडी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। हमारे कुछ स्टूडेंट्स भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। लेकिन सभी जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। हॉस्टल वार्डन को बता दिया गया है कि वे अलग-अलग कमरों में आईसोलेट कर उन्हें प्रॉपर निगरानी में रखें। मैं भी स्वयं उनकी मानिटरिंग करता रहता हूं। वैसे तो ज्यादातर स्टूडेंट्स को घर भेज दिया गया है। सिर्फ इंटर्नशिप वाले ही रूके हैं।

डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive