- जलनिकासी नहीं होने से पब्लिक में मचा हाहाकार

- नगर निगम में शिकायत के बाद भी नहीं हो रही जल निकासी की व्यवस्था

GORAKHPUR:

बारिश के कारण सिटी की कई कॉलोनियां बुधवार को भी जलमग्न रहीं। नौसड़ इलाके में जलभराव की वजह से 500 मकान पानी से घिरे रहे। वहीं, निजामपुर में जलभराव की वजह से लोगों का आना जाना पूरी तरह से प्रभावित है। इससे करीब 4000 लोग परेशान रहे। सिंघडि़या इलाके में घरों में पानी घुसने से लोग बेहाल नजर आए। रेलवे लाइन के नीचे से आ रहे पानी के कारण दिक्कत ज्यादा है। जल निकासी का उचित प्रबंध न होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

नौसड़, सिंघडि़या के वसुंधरा नगर, करीमनगर, फ्रेंडस कॉलोनी, स्वर्ण सिटी, प्रज्ञापुरम, कमलेशपुरम, प्रकृति नगर, मालवीय नगर, सिंचाई विभाग कार्यालय में पानी भरा रहा। देवरिया रोड पर बुधवार को भी एक फीट से ज्यादा पानी लगा रहा। सड़क में गड्ढे बन जाने के कारण रोजाना दर्जनों दोपरिया वाहन चालक पानी में गिर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज रोड के किनारे की कॉलोनियों में भी जलभराव है। शक्ति नगर वार्ड के पार्षद आलोक सिंह विशेष की मांग पर नगर निगम प्रशासन ने बुधवार को तीन पंपिंग सेंट लगवाए।

आदर्श नगर में प्रदर्शन

वसुंधरा नगर के नागरिक रेलवे लाइन की पुलिया के नीचे बालू भरी बोरियां रख कर पानी का बहाव रोक रहे हैं तो दूसरी तरफ रहने वाले लोग बोरियां हटा दे रहे हैं। इस कारण इलाके में तनातनी का माहौल है। रेलवे लाइन के दूसरी तरफ रहने वाली महिलाओं ने जलभराव से नाराज होकर बुधवार को भी प्रदर्शन किया। सूचना पर नगर निगम के चीफ इंजीनियर सुरेश चंद, सहायक अभियंता एसबी तिवारी, प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह मौके पर पहुंचे और महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत किया। मंगलवार को भी महिलाओं ने प्रदर्शन किया था।

रेगुलेटर का नगर आयुक्त ने किया इंस्पेक्शन

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बुधवार को इलाहीबाग समेत अन्य रेग्युलेटर का निरीक्षण कर लगातर पंप चलाने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने मंगलवार देर रात इलाहीबाग रेगुलेटर पर छापा मारा था। जलकल के जीएम को रेगुलेटर पर कैंप करने को कहा गया है।

रामजानकी नगर में भी जलभराव

शाहपुर थाना क्षेत्र के रामजानकीनगर कॉलोनी में पहली बार जलभराव हुआ है। लोगों का कहना है कि मुख्य सड़क के किनारे बनाई गई नाली कॉलोनी की नालियों से ज्यादा ऊंचाई पर बना दी गई है। इस कारण कॉलोनी का पानी नाली में नहीं जा पा रहा है।

ह्यूम पाइप डालकर निकाला पानी

जलभराव की जानकारी के बाद नगर आयुक्त अविनाश सिंह के निर्देश पर नया गांव रामपुर में ह्यूम पाइप बिछाकर पानी निकालने की व्यवस्था बनाई गई।

बहरामपुर में चल रही नाव फोटो

बहरामपुर इलाके में लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ने से राजघाट के ऊपर पानी चढ़ गया है। अब दाह संस्कार के लिए आने वालों को भी दिक्कत हो रही है।

Posted By: Inextlive