- जनप्रतिनिधियों के हेल्पलाइन नंबर से मिल रही मदद

- सांसद और विधायकों ने की पहल, लगातार आ रही काल

- किसी को चाहिए आक्सीजन तो कोई दवा के लिए लगा रहा गुहार

जिले में कोरोना संक्रमण से जूझ रही पब्लिक की मदद के लिए जनप्रतिनिधियों ने पहल की है। पब्लिक की सुविधा के लिए सांसद और विधायकों ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए कर दिए हैं। सोशल मीडिया के जरिए हेल्प लाइन नंबर के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है। संकट के इस दौरान में जनप्रतिनिधियों की हेल्प लाइन नंबर भी लोगों के लिए मददगार बन रही है। दिनभर इन नंबरों पर लोगों की कॉल आ रही। किसी को अस्पताल में एडमिट कराना है तो किसी को दवा की व्यवस्था करनी है। फिलहाल हेल्पलेस लोगों के लिए ये हेल्पलाइन नंबर काम आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इनके प्रयासों की सराहना भी कर रहे हैं।

इन लोगों ने जारी किए हेल्प लाइन नंबर -

जनप्रतिनिधि हेल्पलाइन नंबर

सांसद रवि किशन 9415800601, 9415450950

9506060006, 9936182703, 9918800888, 80040091146, 0551-2272211

विधायक डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल 9415905646

विधायक संगीता यादव 8887151126, 9628834929

विधायक डॉ। विमलेश पासवान 8887151127

क्या आ रही लोगों की काल

- ऑक्सीजन लेवल कम होने पर लोग अस्पताल में एडमिट कराने की मांग कर रहे हैं।

- होम आइसोलेट मरीज दवाओं और अन्य सुविधाओं के लिए हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर रहे हैं।

- रेमडिसिविर इंजेक्शन न मिलने पर लोग जन प्रतिनिधियों को काल करके हेल्प करने को कह रहे हैं।

- किन अस्पतालों में बेड खाली है। कहां पर ऑक्सीजन की सुविधा है। इसके बारे में जानकारी मांग रहे हैं।

- किस तरह की प्रॉब्लम होने पर क्या करें। इसके बारे में भी लोग जानकारी मांग रहे हैं।

सांसद रवि किशन ने पांच को सौंपी जिम्मेदारी

कोविड संक्रमण को देखते हुए सांसद रवि किशन ने भी पहल की है। उन्होंने सांसद प्रतिनिधि समरेंद्र विक्रम सिंह, मीडिया प्रभारी पवन दुबे, कार्यालय प्रभारी मनोज गुप्ता, अनुराग मिश्रा, शिवम कुमार सहित पांच लोगों को हेल्प लाइन नंबर की जिम्मेदारी सौंपी है। सभी को एक-एक मोबाइल नंबर एलॉट किए गए हैं जिन पर आने वाली कॉल सुनकर समस्या के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत की जा सके।

हर कॉल अटेंड कर रहीं विधायक संगीता

चौरीचौरा की विधायक संगीता यादव ने बताया कि 24 घंटे के भीतर 15 से 20 कॉल आ रही है। इनमें सबसे ज्यादा लोग आक्सीजन लेवल कम होने पर एडमिट कराने की मांग कर रहे हैं। आवश्यकतानुसार सभी की मदद की जा रही है। पीडि़त लोगों का नाम नोट करके संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी जा रही है। ताकि सभी को समय रहते सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें। कुछ लोग दवा मांग रहे हैं तो उनको दवाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं। कुछ लोग इंजेक्शन की डिमांड कर रहे हैं तो उनके लिए डीएम से बात करके हर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

24 घंटे काल अटेंड कर रहे डॉक्टर विमलेश

बांसगांव के विधायक डॉ। विमलेश पासवान ने भी हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। विधायक ने बताया कि पहले दिन उनके पास 200 से अधिक लोगों की कॉल आई। शनिवार को 90 लोगों ने फोन करके सहायता मांगी। डॉक्टर होने की वजह से वह लोगों से ज्यादा जुड़ पा रहे हैं। मरीजों को क्या-क्या प्रॉब्लम आ रही है। उनको किस तरह की दवा दी जा सकती है। कब और कैसे ऑक्सीजन की जरूरत पड़ेगी सहित अन्य की तरह की जानकारी वह दे रहे हैं। डॉ। विमलेश पासवान की पत्नी मोहिता आनंद भी डॉक्टर हैं। विधायक के बिजी होने पर वह भी कॉल अटेंड करती हैं। डॉयरी में नोट करके पीडि़तों की मदद में सहयोग कर रही हैं। विधायक का कहना है कि अन्य विधान सभाओं से भी काल आ रही है। पीडि़तों की पूरी बात सुनकर उनको सही ढंग से गाइड किया जा रहा है। डॉक्टर

एक डॉक्टर होने की वजह से मैं लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं। संकट की इस घड़ी में जो लोग भी कॉल कर रहे हैं। उनका सहयोग करने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों की काउंसिलिंग करके उनको क्या करना चाहिए। क्या अप्रोच होना चाहिए। डॉक्टर होने की वजह से मैं लोगों को सही जानकारी दे पा रहा हूं।

- डॉ। विमलेश पासवान, विधायक, बांसगांव

मेरे दो हेल्प लाइन नंबर अभी काम कर रहे हैं। पीडि़त क्षेत्र का या बाहर, हर किसी की मदद की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों से बात करके लोगों की हेल्प हो रही है।

- संगीता यादव, विधायक, चौरीचौरा

हेल्प लाइन नंबर पर लोगों की कॉल लगातार आ रही है। हर कॉल को अटेंड करके संभव सहयोग किया जा रहा है। ज्यादातर लोग ऑक्सीजन की डिमांड कर रहे हैं। कई लोग पेशेंट एडमिट कराने के लिए परेशान हैं। कुछ लोगों की शिकायत रहती है कि उनको दवाएं नहीं मिल पा रहीं हैं।

- समरेंद्र विक्रम सिंह, सांसद प्रतिनिधि रवि किशन

Posted By: Inextlive