-शाहपुर में दावत के दौरान प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या

-लॉकडाउन में शराब की बिक्री से शुरू हुआ खिलाने का सिलसिला

GORAKHPUR: लॉकडाउन जैसे-जैसे बढ़ रहा है पुलिस के मुहल्ला मुखबिर फेल होते जा रहे हैं। शराब दुकान खुलने के बाद शहर में दावत चालू हो गए हैं और इसकी भनक पुलिस को नहीं लग पा रही है। पुलिस के दावों की पोल शाहपुर, संगम चौराहे के पास हुई प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या ने खोल दी है।

शाहपुर, संगम चौराहे के पास दोस्तों की दावत में बिहार के प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बिहार, गोपालगंज के प्रॉपर्टी डीलर राकेश सिंह के परिचित मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। रविवार को वह अपने परिचित से मिलने आए थे। रात में उनके दोस्त अजय राज सिंह ने दावत रखी। पादरी बाजार के कुछ अन्य कारोबारियों संग प्रॉपर्टी डीलर राकेश सिंह (40) भी खाने-पीने पहुंचे। दावत के दौरान हुए विवाद में मनबढ़ों ने तमंचा निकालकर उनको चार गोली मार दी। गंभीर हाल राकेश को परिजन लखनऊ ले जाने की तैयारी में थे। इसके पहले सोमवार की सुबह मेडिकल कॉलेज में उनकी डेथ हो गई। जबकि, लॉकडाउन के दौरान निगरानी के लिए पुलिस ने मोहल्लों में अपने मुखबिर लगाए थे। एसएसपी ने बताया कि नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दावत देने वाले अजय राज सिंह सहित कई लोगों को हिरासत में ि1लया गया है।

ढील मिलते ही होने लगीं दावतें

घटना के बाद यह सामने आया कि लॉकडाउन में शराब की बिक्री शुरू होने के बाद से ऐसी दावतों का दौर शुरू हो गया। खाने-पीने के लिए आए दिन कॉलोनियों में पांच-छह दोस्त जुटने लगे। देर रात तक खाने-पीने के बाद सभी अपने घरों को लौट जाते थे। शहर के कई मोहल्लों में रोजाना दावतों का दौर चलने लगा। रविवार की रात जब शाहपुर में गोली चली तो पुलिस ने अपने संपर्को को खंगाला। सबने कहा कि कमरे में चल रही दावतों का अंदाजा लगा पाना थोड़ा मुश्किल है।

दौड़भाग करती रही पुलिस

लॉकडाउन में शहर के भीतर आपराधिक घटनाएं कम हो गई थीं। इसलिए पुलिस को काफी राहत मिली थी। रविवार रात गोली चलने की सूचना जब वायरलेस पर गूंजी तो दरोगा अैर सिपाही दौड़ पड़े। पुलिस अधिकारी भी रात में ही मौके पर पहुंचे। इस दौरान कुछ सिपाहियों ने कहा कि गोरखपुर में गजब का ट्रेंड है। दावत पर खाने के लिए बुलाकर गोली मार देते हैं। शहर में पूर्व में भी ऐसी वारदातें हो चुकी हैं।

वर्जन

शाहपुर में हुई घटना को देखते हुए हर थाना क्षेत्र की पुलिस को अलर्ट किया गया है। लॉकडाउन के दौरान यदि कहीं पर दावत की सूचना मिली तो छापेमारी कर पुलिस कार्रवाई करेगी। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive