नगर निगम ने शुरू की तैयारी, आठ एकड़ भूमि है खाली

GORAKHPUR: नगर निगम प्रशासन सूरजकुंड के सुभाष चंद्र बोस नगर में मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाकर रीयल एस्टेट के क्षेत्र में प्रवेश करेगा। यहां नगर निगम की आठ एकड़ जमीन है। पांच एकड़ में मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनेगी। यहां की जमीन का बाजार भाव चार हजार रुपए प्रति वर्गफीट से ज्यादा है। नगर निगम 150-200 करोड़ रुपए के निवेश की तैयारी में है।

नगर आयुक्त ने देखी जमीन

सोमवार को नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने आर्किटेक्ट, नायब तहसीलदार और अन्य अफसरों के साथ जमीन देखी। जमीन के किनारे पहले से ही बाउंड्री है। सरस्वती शिशु मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास स्थित इस जमीन के एक तरफ नदी है। नगर आयुक्त ने बताया कि सुभाष चंद्र बोस नगर में नगर निगम की जमीन है। इस जमीन पर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। प्रस्ताव को शासन में भेजा जाएगा।

कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की भी संभावना

नगर आयुक्त ने बेतियाहाता में मुंशी प्रेमचंद पार्क के पास नगर निगम के स्टोर में व्यावसायिक काम्प्लेक्स बनाने की संभावना देखी। सोमवार को उन्होंने स्टोर का निरीक्षण किया। यहां नगर निगम की काफी जमीन है। इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। व्यावसायिक काम्प्लेक्स बनाकर नगर निगम यहां भी काफी कमाई कर सकता है।

जमीन के नामांतरण के लिए लिखा पत्र

नगर आयुक्त के निर्देश पर नायब तहसीलदार सतीश श्रीवास्तव ने सहारा एस्टेट की जमीन पर नगर निगम का नाम दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है। नगर आयुक्त ने बताया कि सहारा एस्टेट में नगर निगम की एक एकड़ आठ डिसमिल जमीन है। यह जमीन सहारा एस्टेट प्रशासन को नगर निगम की ली गई जमीन के एवज में देना है। जमीन मौके पर है, नामांतरण की प्रक्रिया पूरी कर नगर निगम इसके चारो तरफ बाउंड्री कराएगा।

Posted By: Inextlive