एनईआर की प्रियंका ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड, ओलंपिक का टिकट

Updated Date: Sun, 14 Feb 2021 08:28 AM (IST)

- 20 किमी वॉक रन में हासिल की उपलब्धि, इज्जतनगर के कार्मिक विभाग में कार्यरत हैं प्रियंका

GORAKHPUR: स्पो‌र्ट्स की फील्ड में रेलवे के होनहारों की परफॉर्मेस का सिलसिला लगातार जारी है। नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट्स में दम दिखाकर रेलवे के खाते में मेडल्स की बरसात करने वाले होनहारों ने साउथ एशियन गेम्स में भी रेलवे का परचम बुलंद किया है। अब एनई रेलवे के इज्जतनगर डिवीजन में बतौर क्लर्क तैनात एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने 20 किमी वॉक में नया नेशनल रिकॉर्ड बनाकर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया। उनकी इस उपलब्धि पर एनई रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ने प्रियंका और उनके कोच को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

डेढ़ घंटे से पहले किया कंप्लीट

रांची में चल रही इंटरनेशनल वॉक इवेंट में शनिवार को 20 किलोमीटर फीमेल कैटेगरी में प्रियंका कुमारी ने नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने एक घंटे 28 मिनट और 45 सेकेंड में वॉक कंप्लीट की और पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पिछले साल राजस्थान की एथलीट भावना जाट ने बनाया था। उन्होंने 20 किलोमीटर की वॉक रेस 1:29:54 घंटे में पूरी की थी। एनई रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन की यह पहली महिला एथलीट हैं, जिन्होंने किसी नेशनल रिकॉर्ड को ब्रेक करते हुए एनई रेलवे का परचम देश भर में लहराया हो। इज्जत नगर मंडल में पर्सनल ऑफिस में तैनात प्रियंका मूल रूप से मेरठ की रहने वाली हैं।

कौन हैं प्रियंका गोस्वामी?

प्रियंका गोस्वामी नेशनल लेवल की एथलीट हैं और पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड से सम्मानित भी हो चुकी हैं। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर रेस वॉक में उपलब्धियों को देखते हुए ही उन्हें यह पुरस्कार दिया गया था। रांची में नया रिकॉर्ड बनाने से देश को टोक्यो ओलंपिक्स 2021 में रेस वॉक पदक जीतने की उम्मीद बढ़ गई है।

उपलब्धियों भरा रहा है कॅरियर

नया नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली प्रिंयका ने पहली बार ऐसा कमाल नहीं किया है। उनका पिछला कॅरियर ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। तीन सालों से उनका कॅरियर ऊंचाईयों की ओर बढ़ता ही जा रहा है। 2017-18 और 2018-19 में ऑर्गनाइज हुए नेशनल वॉक इवेंट में उन्होंने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है, जबकि 2018-19 में ऑल इंडिया रेलवे वॉक रन कॉम्प्टीशन में भी उन्हें गोल्ड मेडल मिला था। इंटरनेशनल लेवल पर इटली में ऑर्गनाइज वॉक चैंपियनशिप में उन्होंने इंडिया को रिप्रेजेंट किया, इसके बाद जापान में ऑर्गनाइज हुई एशियन चैंपियनशिप में वह टॉप थ्री में आने से चूक गई और चौथी पोजीशन हासिल की। अब उन्होंने ने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

एनई रेलवे के जीएम ने दी बधाई

प्रिंयका की इस उपलब्धि पर नरसा में खुशी की लहर है। एनई रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी, नरसा के महासचिव व सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह सहायक क्रीड़ाधिकारी व इंडियन रेसलिंग टीम के कोच चन्द्र विजय सिंह के साथ विभागीय अधिकारियों, खिलाडि़यों, रेलवे कर्मचारियों और खेल प्रेमियों ने बधाई और ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.