मेरा वार्ड बदहाल है

- रिक्वेस्ट करने पर भी कूड़ा नहीं उठाती नगर निगम की गाड़ी

GORAKHPUR: शहर की प्रमुख सड़कों पर नगर निगम की गाडि़यां कूड़ा उठाते नजर आ जाएंगी। मेन सड़कों पर चकाचक सफाई मिल जाएगी। खासकर उन जगहों पर जहां वीआईपी मूवमेंट ज्यादा है। लेकिन इन सड़कों से इतर गली मोहल्लों में साफ-सफाई के लिए लोगों को भटकना पड़ता है। बार-बार शिकायत के बावजूद सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही। कुछ ऐसा ही हाल चकाचौंध वाले गोलघर का है। जहां से गुजरने पर गंदगी के अंबार का अहसास बिल्कुल नहीं होगा। लेकिन जब दुकानों की गलियों के पीछे जाएंगे तो हकीकत नजर आएगी। सिविल लाइंस प्रथम वार्ड के गोलघर मार्केट में तमाम दुकानें हैं। रेस्टोरेंट से लेकर होटल्स तक का पानी बहता है। ऐसे में रोजाना साफ-सफाई न होने से लोगों को प्रॉब्लम होती है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में लगातार छप रहे मेरा वार्ड बदहाल है कालम पढ़कर गोलघर के बिजनेसमैन ने संपर्क किया।

सफाई व्यवस्था ध्वस्त

गोलघर में दर्जनों होटल और रेस्टोरेंट है। बैंक ऑफ बड़ौदा के नीचे मशहूर छोले और चावल की दुकान है। उसी लेन में कई अन्य रेस्टोरेंट और बेकरी शॉप्स हैं। जबकि, इसी लेन में एक बड़ा होटल है। मेन रोड की तरफ तो आपको सब कुछ अच्छा लगेगा। लेकिन जैसे ही दुकानों के पीछे गली में जाएंगे कोई सामान खरीदकर खाने का मन नहीं करेगा। दुकानदारों का कहना है कि इस जगह पर नाली का निर्माण होने के बाद से साफ-सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। शिकायत करने पर नगर निगम के कर्मचारी नालियों की सफाई नहीं करते हैं।

यह है समस्या

मेन रोड के अलावा गलियों में सफाई नहीं होती है।

गोलघर मार्केट में दुकानों के पीछे बहने वाली नाली गंदगी से पटी है

कूड़ा न उठने से बदबू फैलती है इससे दुकानों के भीतर कस्टमर प्रभावित होते हैं

वर्जन

हमारी शॉप के पीछे का दरवाजा खुलते ही बदबू भर जाती है। इससे दुकानदारी पर असर पड़ता है। पिछले साल अगस्त माह में नाली बनी है। लेकिन इसकी सफाई न होने से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा।

अमन अग्रवाल, संचालक श्रीनाथ जी बेकर्स

हम लोग खुद से ही साफ-सफाई करवाते हैं। अक्सर होता है कि शिकायत करने पर कोई नहीं सुनता है। इसलिए कभी कोई फायदा नहीं मिलता।

गौरव श्रीवास्तव, द किचन

गोलघर हमारी शान है। यहां पर हर तरह की व्यवस्था होनी चाहिए। पार्षद को चाहिए वह खुद दुकानदारों की समस्या को सुनकर उसका निराकरण कराएं।

अंकित गुप्ता, गुप्ता ब्रदर्स

स्वीट हाउस, होटल और रेस्टोरेंट से निकलने वाला पानी नाले में बहता है। इसलिए रोजाना सफाई भी जरूरी है। पूर्व में कई बार कहा गया है लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

अभिषेक, कष्ण कन्हैया स्वीटस

वर्जन

हमने वहां सीसी रोड और नाली बनवा दिया है। उस जगह पर छोला- बठूरा वाले ने कब्जा कर रखा है। दुकान का सारा बरतन रखता है। सारा कचरा नाली में बहाते हैं। इसलिए प्रॉब्लम साल्व नहीं हो रही है।

अजय राय, पार्षद, सिविल लाइंस प्रथम

Posted By: Inextlive