- बीएड काउंसिलिंग सेंटर पर नहीं है पेयजल तक की व्यवस्था

GORAKHPUR: स्टूडेंट्स को सुविधाएं देने का दावा करने वाले डीडीयूजीयू प्रशासन की पोल बीएड काउंसिलिंग के इंतजामों ने कर दी है। यहां स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स के लिए पानी तक की व्यवस्था नहीं है। इस कारण दूर दराज से आने वाले स्टूडेंट्स दिन भर भीषण गर्मी के बीच प्यासे ही रह जा रहे हैं। इस समय यहां के दो सेंटर्स पर बीएड काउंसिलिंग प्रक्रिया चल रही है। काउंसिलिंग के शुरुआती दौर में कैंडिडेट्स और उनके पैरेंट्स के लिए बैठने और पानी की व्यवस्था की गई थी। लेकिन इधर कुछ दिन से ये सुविधा नहीं मिल रही है।

गमर्ी से बेहाल

छह जून से यूनिवर्सिटी की एमबीए फैकल्टी और संवाद भवन में बीएड काउंसिलिंग स्टार्ट हुई। शुरुआत के 4-5 दिन तक आने वाले लोगों के पीने के लिए आरओ बोतल मंगवाई जा रही थी। लेकिन इधर कुछ दिन से यह सुविधा बंद है। काउंसिलिंग के दौरान गर्मी से बेहाल कैंडिडेट्स और पैरेंट्स का कहना था कि बैठने के लिए यूनिवर्सिटी ने कोई इंतजाम नहीं किए हैं जबकि भीतर सिक्योरिटी गार्ड पंखे की हवा खा रहे हैं। वहीं, एमबीए फैकल्टी के बाहर पेड़ के नीचे बैठे लोगों ने बैठने की व्यवस्था करवाने की मांग उठाई। उधर दोनों सेंटर के को-ऑर्डिनेटर ने बताया कि केवल कैंडिडेट्स के लिए ही व्यवस्था की गई है।

405 ने जमा की फीस

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2016 की काउंसिलिंग के छठे दिन दोनों सेंटर्स पर कुल 405 कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट्स वेरीफाइ किए गए। इन लोगों ने अपनी फीस जमा कर दी। इन्हें कॉलेज च्वॉइस के लिए टोकन भी प्रोवाइड कर दिया गया है। डीडीयूजीयू संवाद भवन को-ऑर्डिनेटर प्रो। सुशील तिवारी ने बताया कि कुल 500 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड थे। इनमें से 218 को कॉल किया गया जिनमें 208 के डॉक्यूमेंट्स वेरीफाई कर फीस जमा की गई। वहीं, एमपी ग्राउंड स्थित एमबीए डिपार्टमेंट में चल रही काउंसिलिंग सहायक डॉ। सुषमा पांडेय ने बताया कि 218 कैंडिडेट्स अपीयर्ड हुए। जबकि 208 ने फीस डिपॉजिट की।

Posted By: Inextlive