- गोरखनाथ एरिया के नर्सिग होम में काम कर रही भी युवती

- किराये पर कमरा लेकर नई बाजार में रहने लगी बहन

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया से लापता हुई सगी बहनों के मामले में सोमवार को नया मोड़ आ गया। दोनों बहनों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दोनों ने अपने परिजनों की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़ दिया था। एक युवती गोरखनाथ एरिया के नर्सिग होम में काम कर रही थी। तो दूसरी बहन नई बाजार में रहकर एक घर में काम करती थी। पुलिस बयान के आधार पर कार्रवाई कर रही है। शनिवार को युवतियों के पिता ने तहसील समाधान दिवस पर तत्कालीन एसएचओ पर गंभीर आरोप लगाए थे। मुकदमा न दर्ज करने की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने एसएचओ, हल्का दरोगा और कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई।

चार माह पूर्व हुईं लापता, मुकदमा दर्ज करने में लापरवाही

चौरीचौरा एरिया की रहने वाली दो सगी बहनें चार माह पूर्व लापता हो गई थीं। इस मामले में पिता ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। शनिवार को तहसील दिवस में एसएसपी के सामने आकर पिता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बेटियों संग अनहोनी की आशंका जताई। महिला अपराध में थानेदार का रवैया देखते हुए एसएसपी दिनेश कुमार पी ने सख्त कदम उठाया। उन्होंने तत्काल प्रभाव से एसएचओ इकरार अहमद सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया।

प्रताड़ना से तंग आकर छोड़ दिया था घर

कार्रवाई के बाद चौरीचौरा पुलिस हरकत में आई। नए इंस्पेक्टर दिलीप शुक्ला ने टीम बनाकर युवतियों की तलाश शुरू की। इस दौरान पता लगा कि एक युवती नए बाजार में किराये पर कमरा लेकर रहती है। उसकी बहन गोरखनाथ एरिया के हुमायूंपुर के पास एक नर्सिग होम में पर्ची काउंटर पर नौकरी कर रही थी। दोनों बहनों ने पुलिस को बताया कि परिजनों की प्रताड़ना से तंग उन दोनों ने घर छोड़ दिया था। पुलिस का कहना है कि जो भी तथ्य सामने आए हैं। उनके बारे में जांच पड़ताल की जाएगी।

अपहृत युवतियों को बरामद कर लिया है। कोर्ट में उनका बयान कराया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ

Posted By: Inextlive