GORAKHPUR: कोरोना के बढ़ते केसेज को देखत हुए कमिश्नर जयन्त नार्लिकर ने डीएम के विजयेंद्र पांडियान व सीएमओ डॉ। सुधाकर पांडेय समेत अन्य अधिकारियों के साथ गीडा स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर निरीक्षण किया। गैस उत्पादन इंडस्ट्री मोदी केमिकल्स व आरके ऑक्सीजन पहुंचकर वहां ऑक्साीजन उत्पादन की स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने गीडा में ही संबंधित जिम्मेदारों के साथ मीटिंग की। उन्होंने निर्देश दिए कि कहीं भी ऑक्सीजन की कमी न आने पाए। इस समय सबको युद्ध स्तर पर कार्य कर प्रत्येक जीवन की रक्षा करनी है। कही भी समस्या आए तो तत्काल डीएम को अवगत कराएं।

औद्योगिक इकाई को ऑक्सीजन सप्लाई नहीं

कमिश्नर ने पशुपतिनाथ गुप्ता की बंद पड़ी ऑक्सीजन इंडस्ट्रीज को फिर से संचालित के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि क्या-क्या आवश्यकता है, इसका निरीक्षण कर तत्काल अवगत कराएं। कमिश्नर ने यह भी निर्देश दिया कि कोई भी औद्योगिक इकाई में आक्ॅसीजन सिलेंडर का प्रयोग न हो। कही भी आक्सीजन सिलेंडर का स्टोरेज या कालाबाजारी न होने पाए। अगर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ऑक्सीजन सप्लायर्स पर एसडीएम की होगी पैनी नजर

- उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिया कि वे तत्काल सर्वे करके बताए कि औद्योगिक इकाइयों के पास कितने सिलेंडर उपलब्ध हैं।

- जिससे आवश्यकता पड़ने पर उनका प्रयोग किया जा सके।

- उन्होंने आईजीएल के प्रतिनिधियों से कहा कि गोरखपुर को नियमित रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित कराई जाए।

- मीटिंग के दौरान डीएम ने बताया कि ऑक्सीजन की मांग के अनुसार आपूर्ति में एजेंसियों को सहयोग करने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

- शांति व्यवस्था और सतर्क दृष्टि रखने के लिए मोदी कैमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड नार्मल पर अपर नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता।

- मोदी कैमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर-13 गीडा में उप जिलाधिकारी (न्यायिक) खजनी मनोज तिवारी।

- आरके ऑक्सीजन प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर-15 में उप जिलाधिकारी सहजनवा सुरेश राय की तैनाती की गई है।

- इस मौके पर सीईओ गीडा पवन अग्रवाल, अपर निदेशक स्वास्थ्य, सीएमओ सहित अन्य अधिकार मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive