सर्किट हाउस रोड पर बनाए जाएंगे तीन चेक पोस्ट

ओवर स्पीडिंग और स्टंट दिखाने पर कटेगा चालान

GORAKHPUR: रामगढ़ताल रोड पर फर्राटा भरने और बाइक स्टंट दिखाने वालों पर शिकंजा कसेगा। पब्लिक की भीड़ के बीच रेस लगाने वाले बाइकर्स की रोकथाम के लिए तीन चेक पोस्ट बनाए जाएंगे। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। शनिवार की शाम डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने रामगढ़ताल में नौकायन का इंस्पेक्शन किया। पैडलेगंज से लेकर नौकायन तक उन्होंने तीन जगहों पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने को कहा। बाइक और फोर व्हीलर की स्पीड जांचने के निर्देश दिए।

उमड़ रही भीड़, परेशान कर रहे बाइकर्स

नौकायन पर सुंदरता बढ़ने से पब्लिक की आवाजाही बढ़ गई है। सुबह पांच से लेकर आठ बजे तक मार्निग वाकर्स पहुंचते हैं। तो दिन में लव ब‌र्ड्स सहित अन्य को घूमते को देखा जा सकता है। शाम पांच बजे से लेकर रात नौ बजे तक फैमिली के साथ घूमने-फिरने वाले भी पहुंच रहे हैं। पब्लिक की भीड़ की वजह से स्ट्रीट वेंडर्स भी बड़ी संख्या में आ गए है। भीड़भाड़ और मेले जैसे माहौल में बाइकर्स लोगों को परेशान करते हैं। मामला सामने आने पर एसएसपी ने व्यवस्था में बदलाव किया है।

यह की जा रही है व्यवस्था

- सर्किट हाउस रोड पर नौकायन तक तीन चेक पोस्ट बनाए जाएंगे।

- हर चेक पोस्ट पर दो महिला कांस्टेबल और एक दरोगा की तैनाती होगी।

- चेक पोस्ट पर मौजूद पुलिस कर्मचारी हेलमेट, सीट बेल्ट इत्यादि चेक करेंगे।

- सड़क पर फर्राटा भरने वालों की स्पीड मीटर से जांच की जाएगी।

- ओवर स्पीडिंग पाए जाने पर चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

- बैरियर पर मौजूद पुलिस कर्मचारी नियमित चेकिंग करेंगे।

पैडलेगंज से लेकर नौकायन तक तीन जगहों पर चेक पोस्ट बनाए जाएंगे। बाइक स्टंट करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी-एसएसपी

Posted By: Inextlive