पैसेंजर्स की डिमांड को देखते हुए कामर्शियल ने परिचालन विभाग को भेजी डिमांड

-बोर्ड ने ट्रेनों के चलाने पर जताई सहमति, एनईआर एडमिनिस्ट्रेशन को डेट का इंतजार

GORAKHPUR:

लगातार बढ़ रही पैसेंजर्स की संख्या और डिमांड को देखते हुए दिल्ली और मुंबई के अलावा बंगलुरु और कोलकाता रूट पर भी ट्रेन चलाने की तैयारी है। इसके लिए कामर्शियल विभाग ने परिचालन विभाग को ट्रेनों की डिमांड भेजी है। कामर्शियल विभाग के डिमांड पर बोर्ड ने अनुमति मांगी जिसपर बोर्ड ने अपनी सहमति जता दी है। हालांकि अभी तय नहीं हुआ है कि ये ट्रेनें किस तारीख से चलेंगी।

संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर से नवंबर के बीच इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाए। इसके साथ ही दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस की भी चलने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल अगले महीने से त्यौहार के सीजन शुरू हो जाएंगे। इस सीजन में पैसेंजर्स की भीड़ और बढ़ जाती है। ऐसे में ट्रेनों को दशहरा के पहले से चलाए जाने की संभावना जताई जा रही है।

अभी गोरखपुर से रवाना होती है पांच ट्रेनें

गोरखपुर से बनकर दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद जाने के लिए कुल पांच ट्रेनें हैं। इनमें मुंबई के लिए कुशीनगर, एलटीटी, दिल्ली के लिए गोरखधाम और अहमदाबाद एक्सप्रेस शामिल है।

गोरखपुर होकर जाने वाली ट्रेनें

गोरखपुर होकर जाने वाली ट्रेनों की संख्या चार हैं। इसमें दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति, सप्तक्रांति, वैशाली और सत्याग्रह एक्सप्रेस शामिल है।

सभी ट्रेनें पैक

अमूमन अगस्त-सितंबर के महीने में ट्रेनों में कोई खास भीड़ नहीं होती है लेकिन सीमित ट्रेन चलने और लोगों के काम पर वापस लौटने के चलते गोरखपुर से जाने वाली सभी ट्रेनें पैक जा रही हैं। हालांकि वापसी की ट्रेनों में कोई खास भीड़ नहीं है।

Posted By: Inextlive