GORAKHPUR: यूपी बोर्ड की ऑनलाइन क्लास आधिकारिक रूप से सोमवार से शुरू हुई तो पहले दिन ही इस पर धब्बा लग गया है। डीआईओएस के निर्देश के बाद सभी स्कूलों के प्रिंसिपल्स ने अपने स्टूडेंट्स का व्हाट्सएप का ग्रुप बनाया है। टाइम टेबल बनाकर व्हाट्सएप पर पढ़ाई शुरू हुई। इमामबाड़ा मुस्लिम ग‌र्ल्स स्कूल की छात्राओें का भी व्हाट्सएप ग्रुप बना है। इन्ही में हाईस्कूल होम साइंस के लिए बनाए गए ग्रुप में दोपहर एक बजे जब टीचर पढ़ाई के निर्देश दे रही थीं तभी ग्रुप पर एड एक नंबर से एक के बाद एक चार मैसेज भेजे गए। जिसमें से दो वीडियो और दो टेक्स्ट मैसेज थे। जब वीडियो मैसेज खोलकर देखे गए तो टीचर के साथ ही स्टूडेंट्स के होश उड़ गए। इसमं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ गलत बातों का तैयार किया गया वीडियो डाल दिया गया था। वहीं दूसरा वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत का था। दो मैसेज प्यार-मोहब्बत वाले थे। टीचर ने इसकी जानकारी प्रिंसिपल को दी । सूचना पर डीआईओएस कार्यालय से गलत मैसेज भेजने वाले पर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए लेकिन देर रात तक प्रिंसिपल की ओर से रिपोर्ट नहीं लिखाई गई थी

तुर्कमानपुर की छात्रा के नंबर से आए मैसेज

मैसेज डालने वाली छात्रा की पड़ताल की गई तो पता चला कि जिस लड़की के नंबर से मैसेज डाले गए हैं वह हाईस्कूल की स्टूडेंट है और तुर्कमानपुर में रहती है।

वर्जन

होम साइंस टीचर रीता मौर्या के बनाए व्हाट्सएप ग्रुप में एक नंबर से चार गलत मैसेज दोपहर एक से दो बजे के बीच आए। तत्काल जानकारी डीआईओएस को दी गई। जिस नंबर से मैसेज आये थे वो हाईस्कूल की छात्रा का है जो तुर्कमानपुर में रहती है। मंगलवार सुबह की उससे पूछताछ की जाएगी जिसके आधार पर केस दर्ज कराया जाएगा।

नाहिद आसिफ, प्रिंसिपल, इमामबाड़ा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज

व्हाट्सएप ग्रुप पर गलत मैसेज की सूचना मिली है। प्रिंसिपल से रिपोर्ट तलब की गई है। नंबर की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी। अन्य स्कूलों के प्रिंसिपल्स को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह भदौरिया, डीआईओएस

Posted By: Inextlive