- गुलरिहा एरिया के जैनपुर की घटना, मामला दबाते रहे परिजन

- सोमवार की देर रात हुई घटना, पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल

GORAKHPUR: दावत में जुटे मनबढ़ों के खुशी मनाने के तरीके ने एक मासूम की जान खतरे में डाल दी। पार्टी में तमंचे से गोली दाग रहे युवक की लापरवाही से उसके मासूम भांजा के गरदन में गोली लग गई। गंभीर हाल बच्चे को परिजन मेडिकल कॉलेज ले गए। हालत नाजुक बताकर डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया। बच्चे को गोली लगने के बाद हर्ष फायरिंग की घटना छिपाने की कोशिश हुई। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। मंगलवार को मामले की जानकारी होने पर पुलिस की दौड़भाग शुरू हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

खुशी में तमंचा निकालकर शुरू की फायरिंग

जैनपुर, मोहम्मद बरवा निवासी रविंद्र निषाद के भाई पिंटू की शादी 25 नवंबर को हुई थी। सोमवार को दुल्हन ने किचन में कदम रखे। नई नवेली दुल्हन के हाथों से भोजन बनाने की परंपरा में रविंद्र ने अपने परिचितों को दावत पर बुलाया। मोहल्ले का राजन भी कुछ लोगों संग खाना खाने पहुंचा। खाने-पीने के दौरान राजन ने अपने पास रखे तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। वहां खेल रहे राजन के चार साल के भांजे ऋषभ के गर्दन में गोली लग गई। उसके गिरने पर दावत में भगदड़ मच गई। बच्चे को लेकर लोग मेडिकल कॉलेज पहुंचे। हालत गंभीर बताकर डॉक्टरों ने रेफर कर दिया।

रिश्तेदार पहुंचे तब हुई पुलिस को जानकारी

मामा के हाथ चली गोली से घायल भांजे संग हुई घटना को दबाने की कोशिश शुरू हो गई। परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी। मंगलवार को बच्चे के अन्य रिश्तेदार पहुंचे तो हंगामा होने लगा। तब किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामला सामने आने पर पुलिस ने आरोपित की तलाश में दौड़भाग शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि गोली चलने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। बच्चे संग हुई घटना की सूचना पर रिश्तेदारों का तांता लगा रहा।

घटना की सूचना के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

अरविंद कुमार पांडेय, एसपी नार्थ

Posted By: Inextlive