-मंडी में प्याज की आवक कम, रेट ने पकड़ी रफ्तार

-महाराष्ट्र के नासिक प्याज का रेट टाइट, महेवा की थोक मंडी में आई तेजी

-आंध्र प्रदेश, तमिनलाडू, एमपी में बाढ़ के चलते नासिक मार्केट में तेजी

GORAKHPUR: गोरखपुर में प्याज की कीमत अचानक हॉफ सेंचुरी के पार चले जाने से गृहणियों के रसोई का बजट बिगड़ गया है। प्याज की कीमत लोगों की आंखों से आंसू निकाल रहा है। व्यापारियों ने बताया कि थोक मंडी में प्याज के भाव फ्भ् से ब्0 रुपए प्रतिकिलो तथा फुटकर मार्केट में भ्0 से म्0 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा है। जबकि, एक माह पहले प्याज की कीमत थोक मार्केट में क्फ् से क्भ् रुपए प्रतिकिलो था।

थोक व्यापारी मोहम्मद शाहिद ने बताया आंध्र प्रदेश और तमिलनाडू जहां बाढ़ की वजह से फसल बर्बाद हो गई। वहीं, नासिक में प्याज की पैदावार पर असर पड़ा है तथा भारी मात्रा में प्याज सड़ भी गए। व्यापारी ने बताया कि यदि यही स्थिति रही तो प्याज के रेट में और इजाफा हो सकता है।

महेवा थोक मंडी के व्यापारियों ने बताया कि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू, एमपी और महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से फसल बर्बाद हो गई है। इसके चलते नासिक से प्याज की आवक कम हो रही है। पहले प्रतिदिन सात से आठ गाड़ी प्याज आती थी लेकिन अब सिर्फ चार से पांच गाड़ी ही आ रही है।

कोट

प्याज का रेट बढ़ने के कारण किचन का बजट बिगड़ गया है। सीमित आमदनी में सब कुछ मैनेज करना होता है।

सुनैना

रेट बढ़ने से लोग प्याज कम खरीद रहे है। अन्य खर्चो से पैसे काटकर किचन के बजट में जोड़ा जा रहा है। प्याज की खरीदारी भी कम कर दी गई है।

शालिनी सिंह

थोक मंडी में प्याज का रेट-फ्भ् से ब्0 रुपए प्रतिकिलो

फुटकर मंडी में प्याज का रेट-भ्भ्-म्0 रुपए प्रतिकिलो

Posted By: Inextlive