-राजघाट थाने के टीडीएम चौराहे की घटना

-पुलिस व्यापारी को ही जेल भेजने की दे रही धमकी

-बयान बदले और तहरीर वापस लेने का पुलिस के एक अफसर पर धमकी देने का आरोप

GORAKHPUR: राजघाट एरिया के टीडीएम चौराहे पर दिनदहाड़े हुई रिक्शा चालक से एक बोरी प्याज लूट मामले में राजघाट पुलिस चौबीस घंटे बाद भी केस नहीं दर्ज कर सकी है। पुलिस केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश करने के बजाए रिक्शा चालक को ही पूछताछ के नाम पर प्रताडि़त कर रही है। वहीं, एक पुलिस अफसर पर आरोप है कि वह तहरीर देने वाले पीडि़त व्यापारी और उसके भाई पर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। उनका कहना है कि बयान बदलकर तहरीर वापस ले ले, अन्यथा रात में घर से उठा लिया जाएगा। फल-सब्जी विक्रेता समिति महेवा मंडी के पदाधिकारी पुलिसिया उत्पीड़न की शिकायत मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके गोरखपुर प्रवास के दौरान करेंगे।

फल-सब्जी विक्रेता समिति महेवा मंडी के महामंत्री फिरोज अहमद राईन व शम्स तबरेज की महेवा मंडी में आलू और प्याज की थोक दुकान हैं। रविवार को उनकी दुकान से रिक्शा चालक तमकुही रोड के जगदीशपुर निवासी जमुना प्रसाद दस बोरी प्याज लादकर गोलघर स्थित दो होटल पहुंचाने जा रहा था। आरोप के मुताबिक, दोपहर 1.30 बजे के आसपास वह मुंशी प्रेमचंद्र पार्क के पास टीडीएम चौराहे पहुंचा था कि पीछे से आए बाइक सवार दो युवक रिक्शा रोककर जान से मारने की धमकी देते हुए प्याज लूट कर फरार हो गए। रिक्शा चालक की सूचना पर कारोबारी फिरोज अहमद राईन ने भाई शम्स तबरेज को मौके पर भेजा। इसके बाद कारोबारी ने पुलिस कंट्रोल रूम व एसपी सिटी को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। राजधाट इलाके के रहमतनगर निवासी व्यापारी फिरोज अहमद राईन ने घटना की तहरीर राजघाट पुलिस को दी। राजघाट पुलिस ने तहरीर ले ली लेकिन घटना के चौबीस घंटे बाद भी केस दर्ज नहीं किया।

नहीं हुई प्याज की लूट: इंस्पेक्टर राजघाट

राजघाट इंस्पेक्टर ने घटना के चौबीस घंटे बाद एसएसपी पीआरओ सेल के माध्यम से विज्ञप्ति जारी कर बताया कि रविवार दोपहर डेढ़ बजे फिरोज अहमद ने डायल 112 पर सूचना दी कि टीडीएम चौराहे के पास कुछ अज्ञात लोग मेरी एक बोरी प्याज रिक्शे वाले को रोककर गाली व धमकी देते हुए भाग गए हैं। इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे। घटना स्थल के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो सीसीटीवी फुटेज में इस तरह की घटना की कही से भी पुष्टि नहीं हुई। किसी घटना का होना नहीं पाया गया। रिक्शा चालक लदे हुए माल के साथ स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है। अन्य तथ्यों की गहनता से छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास मौजूद है।

Posted By: Inextlive