-पहली बार आरटीओ में कमरा बंद कर हुआ काम

-दलाल भी अंदर घुसने का करते रहे जुगाड़

GORAKHPUR: ओवरलोड ट्रकों से वसूली के मामले का खुलासा होने के बाद से ही आरटीओ में हलचल मची हुई है। हर काम को अधिकारी बड़ी सावधानी से अंजाम दे रहे हैं। इस बीच मंगलवार को एक खबर वायरल हुई कि पुछताछ करने के लिए एसआईटी आरटीओ आ सकती है। इसकी जानकारी होने के बाद आरटीओ में डेरा जमाए रहने वाले दलाल बाहर चले गए तथा दरवाजे बंद कर खिड़की से काम कराने लगे। ये सीन पहली बार आरटीओ में देखने को मिला।

इंप्लाई से मिलकर कराते काम

अभी तक आरटीओ में कोई भी काम इंप्लाई के कमरे से ही होता है। कुछ ही खिड़कियां ऐसी है जहां लाइन लगाकर लोग अपना काम करवाते हैं। लेकिन एसआईटी टीम के आने की जानकारी मिलते ही दफ्तर के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए।

दलालों से भी बनाते रहे दूरी

हर कमरों में बाहरी दलाल बड़े आराम से घूमते फिरते नजर आते रहे हैं। बकायदा इंप्लाई से हंसी मजाक भी दफ्तर के अंदर होता रहता है। लेकिन मंगलवार को आरटीओ के इंप्लाई दलालों से दूरी बनाते दिखें। खिड़की से बार-बार मिन्नत करने के बाद भी उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

डेली होते हैं काम

आरटीओ में डेली डीएल का टेस्ट, फिटनेस, टैक्स, रिन्युअल समेत अन्य काम कराने के लिए हजारों की भीड़ होती है। वहीं यहां काम कराने आने वालों को भीड़-भाड़ से राहत दिलाने का वादा कर दलाल भी अपनी रोटी सेंकते रहते हैं।

छापेमारी में पकड़े गए थे दलाल

बीते दिनों आरटीओ में हुई छापेमारी में कई दलाल मौके से पकड़े गए थे। उसके बाद कुछ समय तक जगह-जगह ये लिखा हुआ था कि बाहरियों का प्रवेश वर्जित है। लेकिन कुछ दिन बाद में फिर से दलालों को इंट्री मिलने लगा।

वर्जन-

आरटीओ में कोई भी काम बाहर खिड़की से ही होता है। बाहरी लोग अंदर जाकर डिस्टर्ब ना करें इसके लिए कमरे बंद करा दिए गए है। ताकि इंप्लाई आराम से काम कर सके।

श्याम लाल, आरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive