GORAKHPUR: पैनकार्ड की फीडिंग को लेकर विभागीय लापरवाही ने जिले के 278 से अधिक परिषदीय टीचर्स की परेशानियां बढ़ा दी हैं। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने पैनकार्ड में अंतर मिलने के बाद जिले के 278 टीचर्स को पैन कार्डो का वेरिफिकेशन कराने का निर्देश दिया है। निदेशालय के इस निर्णय से टीचर्स में हड़कंप है। बीएसए बीएन सिंह के मुताबिक ब्लाकों को टीचर्स की सूची भेजकर पैन कार्डो की वेरिफिकेशन कराई जा रही है।

पैनकार्ड पर पकड़े गए टीचर

प्रदेश में पैनकार्ड का दुरुपयोग कर टीचर की नौकरी करने वाले कई फर्जी टीचर पकड़ में आए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने अब ऐसे टीचर्स को रडार पर लिया है जिन्होंने नौकरी हासिल करने का बाद पैन कार्ड में किसी तरह का बदलाव किया है। निदेशालय ने इस संबंध में सभी जिलों से टीचर्स के पैन कार्ड का विवरण मांगा था। इसको लेकर जिले से आनन-फानन में एक्शल शीट पर टीचर्स का पैन कार्ड की सूची भेजी गई।

पैन काडर् में अंतर

निदेशालय में पूर्व में मौजूद व ताजी सूची में जिले के सैकड़ों टीचर्स के पैन कार्डो में अंतर पाया गया। निदेशालय ने इस खामी को पकड़ते हुए 278 टीचर्स के पैनकार्डो का सत्यापन कराने का निर्देश दिया है। इस सूची में शामिल कुछ टीचर्स ने कहा कि विभागीय लापरवाही के कारण उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। कोरोना संकट में कही आना-जाना मुश्किल हुआ है। अब बीआरसी पर सत्यापन के लिए भाग-दौड़ करना होगा।

Posted By: Inextlive