-रोडवेज बस की सेवाएं बंद होने से यात्री हुए परेशान

-बस अड्डे पर नहीं मिली बस

GORAKHPUR: तीन दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा के बाद शनिवार को रोडवेज बस अड्डे से बसों का संचालन नहीं हुआ। सिर्फ ट्रेन से आने वाले पैसेंजर्स के लिए ही बसें चलाई गई। आम पब्लिक के सफर पर बैन रहा। इसलिए ज्यादातर पैसेंजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं बिहार के गोपालगंज आदि जगहों पर जाने वाले पैसेंजर्स को सवारी ही नहीं मिल सकी। इसके लिए पैसेंजर्स ने निगम के अफसरों से बस चलवाने की गुहार लगाई।

राज्य सरकार की ओर से 55 घंटे लॉकडाउन की घोषणा के पहले दिन रोडवेज व प्राइवेट बसों के पहिए थम रहे। लेकिन बस अड्डे पर सुबह से ही पैसेंजर्स का जमावड़ा होने लगा। स्टेशन पर काफी भीड़ होने की वजह से आनन-फानन में रोडवेज प्रशासन ने बसों की उपलब्ध कराया लेकिन बिहार जाने वाले पैसेंजर्स को बस नहीं मिली। वह सड़क पर खड़े होकर बस का इंतजार करते रहें। कुछ तो यूनिवर्सिटी चौराहा स्थित प्राइवेट बस अड्डे पहुंचे मगर यहां पर भी उन्हें बस नहीं मिली। परेशान पैसेंजर्स ने गोरखपुर बस स्टेशन पहुंचकर आरएम डीवी सिंह से बस मुहैया कराने की गुजारिश की। आरएम के बिहार बार्डर तक बस सेवा देने के आश्वासन के बाद पैसेंजर्स ने राहत की सांस ली।

कोट

महराजगंज जाना है। अब तक बस नहीं मिल पाया है। रोडवेज कर्मचारियों से जब इसके बारे में बात की तो उनका कहना है कि बस आने के बाद ही मिलेगा।

सुभाष

ट्रेन से गोरखपुर पहुंचा। पता चला कि लॉकडाउन है। कुशीनगर जाना है। बस का काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। पूछने पर कोई बताने को तैयार नहीं है।

अजय

हमें परतावल जाना है। बस का इंतजार कर रहा हूं। पूछताछ काउंटर पर पहुंच कर कर्मचारियों से बात की मगर कोई सुनने को तैयार नहीं है।

वीरू सिंह

लखनऊ से ही रोडवेज बस से गोरखपुर पहुंचा हूं। जबकि कंडक्टर ने देवरिया तक पहुंचाने को कहा लेकिन गोरखपुर में ही छोड़ कर चला गया। सवारी नहीं मिलने से परेशानी हो रही है।

अजय कुमार कुशवाहा

दुबई से आ रहा हूं। गोरखपुर पहुंचने के बाद पता चला कि लॉकडाउन है। सवारी नहीं मिलने से दिक्कत उठानी पड़ी। किसी तरह से गोरखपुर रोडवेज बस स्टेशन पहुंचने के बाद बस मिल पाया।

कृष्ण कुमार तिवारी

Posted By: Inextlive