-निगम की कालोनी बनी पोखरा, सोशल मीडिया पर तंज

-लेकर मोहल्ले को पोखरा घोषित करने की मांग

-काफी दिनों से लगा है पानी, जिम्मेदारों की नहीं जा रही है नजर

GORAKHPUR: नगर निगम की कॉलोनियों में वॉटर लॉगिंग हमेशा से ही बड़ी प्रॉब्लम रही है। आए दिन लोग इसको लेकर परेशान रहते हैं, लेकिन जिम्मेदार कोरम पूरा कर अपना पिंड छुड़ा लेते हैं। एक बार फिर नगर निगम की कॉलोनियों को लेकर एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर चल पड़ा है। काफी दिनों से पानी में डूबी कॉलोनियों को लोग अब पोखरा घोषित करने की मांग करने लगे हैं। हालत यह हो गई है कि सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर निगम की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

हर तरफ पानी और कीचड़

लिटिल फ्लावर स्कूल धर्मपुर के पास कॉलोनियों में काफी दिनों से पानी लगा है। पिछले दिनों हुई बरसात के बाद यहां वॉटर लॉगिंग की स्थिति हो गई है और लोग उसी के बीच से गुजरने को मजबूर हैं। इसको लेकर उन्होंने पार्षद और दूसरे जिम्मेदारों से बात की, लेकिन अब तक हालात जस के तस हैं। थकहार कर उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है और वह वहीं पर निगम के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने में लगे हुए हैं। कालोनी में हर तरफ पानी और कीचड़ है, जहां से सभी लोग आने-जाने को मजबूर हैं।

इस बार वोट मांगने आएं

सोशल मीडिया पर कॉलोनी के मुकामी लोग जहां नगर निगम की ईट से ईट बजाने की बात कर रहे हैं, वहीं उनका गुस्सा भी साफ तौर पर नजर आ रहा है। स्थानीय पार्षद पर तो उनके गुस्से का आलम यह है कि उसे लोग कालोनी में एंट्री देने के मूड में भी नहीं हैं। वहीं अगली बार चुनाव में पार्षद को सबक सिखाने की बात भी की जा रही है। कालोनी वासी कीचड़, पानी और टूटी-फूटी रोड से गुजर रहे हैं और सिवाए निगम को कोसने के दूसरा कुछ सोच ही नहीं पा रहे हैं।

दूसरी कॉलोनियों की हालत भी अच्छी नहीं

नगर निगम की कई ऐसी कालोनियां हैं, जहां बारिश के बाद हालात बदतर हो जाते हैं। निगम के जिम्मेदार वक्ती तौर पर तो राहत दिला देते हैं, लेकिन हर बार बरसात में हालात फिर वही हो जाते हैं। कई बार इन मुद्दों को लेकर स्थानीय नागरिकों ने प्रदर्शन भी किया है, लेकिन किसी तरह के विरोध का असर अब तक नहीं हो सका है। कालोनियों की हर बरसात के बाद खराब हो जाती है। घरों में पानी घुस जाता है, लोग निगम को कोसते हुए खुद अपने घरों से पानी निकालने को मजबूर हैं।

वर्जन

वहां लो लैंड एरिया है और पानी की नेचुरल निकासी जो थी, वह वहां हुए निर्माण की वजह से खत्म हो गई है। इसकी वजह से वहां बार-बार पानी लगने की समस्या आ जाती है। सफाई इंस्पेक्टर को भेजकर वहां पर साफ-सफाई करा दी जाएगी।

-डॉ। मुकेश रस्तोगी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Posted By: Inextlive