-वार्ड नम्बर 70 की जर्जर टूटी सड़क कालोनी के लिए बनी सिरदर्द

-कहीं नाला खुला तो कहीं सड़क पर खुला पड़ा है नाली का होल

-वार्ड नम्बर 48 में सीवर लाइन से परेशान कालोनी वासी, घर के अंदर घुसजाता है पानी

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने किया वार्ड 70 और 48 का रियल्टी चेक

GORAKHPUR: शहर का चप्पा-चप्पा चमकाया जा रहा है। सड़कें चौड़ी हो रही हैं। जगह-जगह बड़े-बड़े नाले बन रहे हैं। लेकिन आज भी नगर निगम के कई वार्ड बदहाल पड़े हैं। यहां के निवासी अपनी कालोनी में भी विकास का इंतजार कर रहे हैं। अब वार्ड नम्बर 70 के शास्त्रीनगर कालोनी का ही हाल देख लिजिए। यहां पर सड़क से टूट कर पत्थर बिखरे हुए हैं। बीच सड़क पर ही नाला मुंह खोले एक बड़े खतरे को दावत दे रहा है। जिसमें फंसकर आए दिन लोग चोटिल होते रहते हैं। इसी तरह वार्ड नम्बर 48 सूर्यकुंड कालोनीवासी भी कई साल से सीवर लाइन से परेशान है। कालोनी वासियों की कम्प्लेन पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने दोनों ही वार्ड का रियल्टी चेक किया।

पैरेंट्स को लगी रहती बच्चों की चिंता

वार्ड नम्बर 70 नकहा नबंर एक की शास्त्रीनगर कालोनी का पहले लोग एग्जाम्पल दिया करते थे। यहां पर सुंदर पार्क और व चमचमाती सड़क हुआ करती थी। लेकिन जबसे सड़क टूटी इसे दोबारा बनवाने की नगर निगम ने जहमत नहीं उठाई। इस कारण कालोनी के बच्चे जर्जर सड़क पर डेली गिरकर चोटिल होते हैं। अगर बच्चे बाहर या कुछ काम से निकले हैं तो पैरेंट्स को उनकी चिंता लगी रहती है। वहीं कालोनीवासियों की मानें तो बुजुर्ग भी यहां गिरकर अस्पताल तक पहुंच चुके हैं। वहीं सड़क के बीचो-बीच में नाला खुला है। जिसमे फंसकर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा एक बड़ा नाला यहां बनाया गया है। जिसे भी खुला आधा अधूरा छोड़ दिया गया है। सड़क से सटा ये नाला कभी भी किसी को भी अपना शिकार बना सकता है। इसके बाद भी पार्षद और नगर निगम लापरवाही कर रहे हैं।

सीवर लाइन से जूझ रहे कालोनीवासी

वार्ड नम्बर 48 सूर्यकुंड में कालोनीवासी सदियों से सीवर लाइन से परेशान है। बरसात हो या कोई मौसम घरों के अंदर पानी घुस जाता है। कालोनीवासी बताते हैं कि कई बार कम्प्लेन करने पर कोई आता भी है तो वो देखकर भरोसा दिलाकर चला जाता है। लेकिन परेशानी को सुलझाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है। कालोनीवासियों ने थकहार कर अब कम्प्लेन करना ही बंद कर दिया है। अब प्रॉब्लम होती है तो खुद पैसा खर्च कर सफाई करवाते हैं।

वार्ड नम्बर 70 की परेशानी

-कई वर्षो से सड़कें टूटी पड़ी हैं।

-सड़क के बीच में नाले का होल खुला है।

-सड़क के किनारे नाला बनाकर खुला छोड़ दिया।

-सफाई करने वाले कभी आते हैं कभी नहीं आते।

वार्ड नम्बर 48 की परेशानी

-सीवर लाइन से वर्षो से परेशान हैं।

-घर में गंदा पानी घुस जाता है।

-मच्छर के लिए फागिंग भी हमेशा नहीं होती।

-पार्षद का पता नहीं प्रतिनिधि ही करते सारा काम।

इतने साल से सड़क टूटी हुई है। इसे बनवाने के लिए कहा जाता है कोई सुनवाई नहीं होती है। इस सड़क से अच्छा था कि खड़ंजा ही हम लोग खुद से लगा लें।

राजीव पांडेय, वार्ड नम्बर 70

कॉलोनी में जो भी आता है, उससे बोला जाता है कि सड़क पर देख कर जाइएगा। बीच सड़क पर होल है। कहीं फंस गए तो अस्पताल जाना तय है।

देवेन्द्र प्रसाद, वार्ड नम्बर 70

आए दिन घर में गंदा पानी घुस जाता है। सीवर लाइन कई जगह बंद पड़ी है। इसे साफ कराने के लिए टैंकर भी नहीं भेजते हैं।

दिलीप मिश्रा, वार्ड नम्बर 48

वीआईपी कालोनी में घर है। हालत ये है कि गंदा पानी घर के अंदर आ जाता है। कम्प्लेन किया तो पता चला कि सीवर लाइन जाम है।

सुभद्रा देवी, वार्ड नम्बर 48

Posted By: Inextlive