सहजनवां थाना क्षेत्र के घघसरा कस्बे में दो मंदिरों में हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से तमंचा और दो जिंदा कारतूस व 1300 नकदी बरामद किया।

बताया जाता है कि घघसरा कस्बा स्थित हनुमान मंदिर का तीन दानपात्र और शाहपुर स्थित भुवनेश्वर नाथ मंदिर का दो दानपात्र का ताला तोड़कर 26 जुलाई की रात चोर चढ़ावे के रुपये को चुरा ले गए थे। पुलिस मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में लगी थी। सोमवार सुबह घघसरा चौकी प्रभारी विशाल उपाध्याय, दरोगा सुनील यादव के साथ पटखौली चौराहे पर खड़े थे। दो संदिग्ध युवक बाइक से आते दिखाई पड़े। पुलिस को देख वह भागने लगे। पीछा कर उन्हें नहर तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनके पास से 32 बोर का एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस, 1390 नकदी और बाइक बरामद हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने दोनों मंदिरों में चोरी करने की बात स्वीकार की। पूछताछ में उनकी पहचान सहजनवा क्षेत्र के पिपरा वाडज् नंबर 9 निवासी राकेश हरिजन और देवापार डुगुडुइया निवासी मनोज हरिजन के रूप में हुई।

--------------------------

सहारा इस्टेट में लूट करने का आरोपित गिरफ्तार

खोराबार की पुलिस ने सोमवार सुबह 11 बजे सिक्टौर चौराहे से जंगल अयोध्या प्रसाद निवासी दीनदयाल उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, वह सहारा इस्टेट में बीते 28 मई की रात आनंद स्वरूप से मारपीट व मोबाइल फोन तथा लैपटाप लूट की घटना में आरोपित था। तभी से वह फरार था। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजवा दिया। थाने के एसएसआई विनय पांडेय ने हमराहियों के साथ उसे मुखबिर की सूचना पर पकड़ा।

-----

बैट्री चोरी के दो आरोपित गिरफ्तार

खोराबार की पुलिस ने रविवार शाम करीब सात बजे बैट्री चोरी के दो अरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की पहचान पिपराइच के वार्ड नंबर चार निवासी अजय यादव, कुसम्ही निवासी सुनील कुमार राजभर के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के पास से एक चोरी हुई बैट्री, बाइक बरामद की है। पुलिस ने दोनों को जगदीशपुर स्थित सिद्र्धाथ धर्मकांटा के पास से पकड़ा।

Posted By: Inextlive