- पुरानी घटनाओं का नहीं हुआ खुलासा

- झरना टोला हत्याकांड में नहीं मिली कामयाबी

GORAKHPUR: जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के अभियान की भीड़ में पुरानी घटनाएं खो गईं। पुलिस मित्र बनाने में जुटी पुलिस शत्रुओं को भूल गई। वर्क आउट के इंतजार में सनसनीखेज वारदातों की फाइल पर धूल जमती जा रही है। जांच की सुस्त रफ्तार से ब्लाइंड मर्डर के राज दफन होने की कगार पर पहुंच गए हैं। डबल मर्डर के दो मामलों में पुलिस की कामयाबी से पब्लिक का भरोसा बढ़ा था, लेकिन ऐसा नहीं लगता पुलिस ज्यादा देर तक भरोसे को कायम रख सकेगी।

केस 1 -

चार की हत्याएं, नहीं खुला राज

शाहपुर एरिया के झरना टोला, थाड़ो लाइन में सीआरपीएफ जवान जवाहर लाल का मकान है। 31 जुलाई की सुबह घर में उसकी पत्नी राजी उफ्र रजिया, बड़ी बेटी पूनम, बेटे अनूप और छोटी रूबी की डेड बॉडी मिली। कमरे में एक-एक कर परिवार के लोगों की हत्या करने के बाद बदमाशों ने बाहर से ताला बंद कर दिया था। शुरुआती जांच में पुलिस ने छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ जवान पर शक जताया। जवान ने विभिन्न एजेंसियों को पत्र भेजकर मामले के जांच की मांग की। हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से निराश जवान ने यहां तक कह दिया कि सिर्फ कातिल को देखने के लिए जिंदा है।

केस 2 -

घर के पास भूने गए थे आरएम

शाहपुर एरिया के अशोक नगर कॉलोनी निवासी दीनानाथ यादव सेंट्रल बैंक आफ इंडिया, बैंक रोड में रीजनल मैनेजर थे। 29 सितंबर की रात करीब नौ बजे वह कार से घर लौट रहे थे। कॉलोनी के मोड़ बदमाशों ने उनकी कार पर गोलियां बरसाई। हमले में मैनेजर की जान चली गई। लोगों ने बाइक सवार युवकों को मौकाए वारदात से भागते हुए देखा। हत्या के मुकदमे की जांच में जुटी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका।

केस 3 -

कमरे में किया बुजुर्ग महिला का कत्ल

कैंट एरिया के दाउदपुर मोहल्ले में प्रदेश सरकार के पूर्व डिप्टी सचिव कैलाश पति सिंह का मकान है। कैलाश पति सिंह की मौत के बाद घर में अकेली उनकी पत्नी शांति देवी रह गई। करीब 80 साल की बुजुर्ग महिला की 10 अक्टूबर की रात डेड बॉडी मिली। किचन में उनके सिर पर हमला करके हत्या करने के बाद डेड बॉडी को ड्राइंग रूम स्थित बेड पर सुला दिया गया था। हत्या की जांच में लगी पुलिस शुरू में तेजी दिखाती रही। बाद में पुलिस ने इस घटना को भूलने वाली लिस्ट में शामिल कर लिया।

फाइलों की भीड़ में ये भी खो गई -

- 31 दिसंबर 2016 - खोराबार एरिया में फोरलेन के पास हत्याकर फेंकी गई युवती की डेड बॉडी मिली। बदमाशों ने सिर में गोली मारकर चेहरा कूंच दिया था। युवती की पहचान न होने से वारदात का खुलासा नहीं हो सका।

- 23 जुलाई 2015 - तरकुलहां मेला परिसर में अज्ञात महिला की डेड बॉडी मिली। हत्या के बाद बदमाशों ने उसको फेंक दिया था। महिला की पहचान नहीं हो सकी। हत्यारों का सुराग लगाने में पुलिस नाकाम रही।

- 09 मार्च 2015 - बड़हलगंज कस्बे में बुजुर्ग महिला विंध्यवासिनी देवी की हत्या कर दी गई। गला कसने के बाद उनके बदन पर तेजाब डाला गया था। पुलिस की जांच में नजदीकी पर शक की अंगुली उठी। कुछ दिन की जांच के पुलिस चुप हो गई।

Posted By: Inextlive