- पुलिस को उलझा रही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

- भाई से हर छोटी बड़ी बात शेयर करते थे सूरज

GORAKHPUR: ¨हदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के सिविल क्वालिटी इंजीनियर 22 वर्षीय सूरज कुमार साव की मौत के बाद उनसे जुड़ी एक-एक बात धीरे-धीरे सामने आ रही है। लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मौत आखिर कैसे हुई थी। मौत से एक दिन पूर्व सूरज ने अपने रूम पार्टनर गुरदीप व सिद्धार्थ को अपने मझले भाई गौरव का नंबर वाट्सएप के जरिए भेजा था। उन्होंने भाई के नंबर को लेकर सवाल किया था कि वह उन्हें भाई का नंबर क्यों भेज रहे हैं। इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

रूम पार्टनर से होगी बातचीत

पुलिस मामले की कडि़यां जोड़ने में जुटी है। वह एक बार फिर सूरज के रूम पार्टनरों से बातचीत की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं सीडीआर हाथ लगने के बाद पुलिस ने सूरज के भाई गौरव से भी संपर्क किया है। सूरज के मोबाइल पर अंतिम बार सुबह 7.05 बजे जिस नंबर से बातचीत हुई, वह किसी महिला का था। ट्रू कालर पर यह नंबर भाभी के नाम से दिख रहा है। पुलिस ने सूरज के भाई से इस महिला के विषय में बात करने की कोशिश की, लेकिन उनके भाई ने भी इस नंबर को लेकर अनभिज्ञता जताई। पुलिस यह जानने की कोशिश में जुटी है कि सूरज की मौत में इस महिला का कोई हाथ तो नहीं है।

महिला के नंबर पर सबसे ज्यादा बात

पुलिस का कहना है कि घटना में अभी तक कोई तहरीर न मिलने के कारण यह नहीं जाना जा सका है कि भाभी के नाम से सेव यह नंबर किस महिला का है। इस नंबर से सूरज की सर्वाधिक बातें हुई हैं। इस महिला को सिर्फ सूरज जानता था या परिवार के अन्य लोग भी, पुलिस जानने की कोशिश कर रही है। पुलिस का मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने जांच को पूरी तरह उलझा दिया है। सीसीटीवी फुटेज में सूरज ऊंचाई की तरफ से गिरता दिख रहा है, लेकिन यह नहीं ज्ञात हो रहा है कि वह सूरज है अथवा उसका शव। सूरज जहां गिरा था, वहां सिमेंटेड ईट की फर्श है। बावजूद इसके सूरज के शरीर से ना तो खून निकला और ना ही उनकी कोई हड्डी टूटी। ऐसे में पुलिस इस सवाल का जवाब नहीं दे पा रही है कि सूरज की मौत कैसे हुई है।

पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। सीडीआर को भी खंगाला जा रहा है।

अरविंद कुमार पाण्डेय, एसपी नार्थ

Posted By: Inextlive