क्राइम ब्रांच की टीम दो माह से कर रही तलाश

सोमवार को जारी हुई जालसाजों की सीसीटीवी फुटेज

महिलाओं की ज्वेलरी चमकाने के बहाने लाखों रुपए की चपत लगाने वाले शातिरों का सुराग देने वालों को पुलिस 10 हजार रुपए का इनाम देगी। सोमवार को बाइक सवार शातिरों की सीसीटीवी फुटेज जारी करते हुए पुलिस ने सूचना देने की अपील पब्लिक से की। बकायदा मोबाइल नंबर जारी करते हुए इनाम देने की घोषणा की गई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। जालसाजों की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम लगी थी। लेकिन उसे नाकामी होना पड़ा। इसलिए पब्लिक की मदद मांगी गई है। इसके पूर्व शाहपुर एरिया में टीचर मर्डर कांड में शामिल शूटर्स तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सीसीटीसी फुटेज जारी किया था। फुटेज जारी होने के चंद दिनों के भीतर आरोपित पकड़ लिए गए थे।

दो माह में दो दर्जन से अधिक वारदातें

जिले में शहर से लेकर अंचल तक बाइक सवार दो युवक महिलाओं को लाखों रुपए का नुकसान पहुंचा चुके हैं। सेल्समैन बनकर पहुंचने वाले स्मार्ट युवक खुद को एक कंपनी का प्रतिनिधि बनाकर ज्वेलरी चमकाने का झांसा देते हैं। बदन की किसी ज्वेलरी को चमकाकर युवक महिलाओं को भरोसे में ले लेते हैं। इसके बाद घर में रखे गहनों को सफाई के बहाने लेकर फरार हो जाते हैं। शनिवार को तिवारीपुर के माधोपुर में बदमाशों ने महिला को निशाना बनाया। करीब दो लाख रुपए की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। इसके पूर्व दो माह के भीतर एक दर्जन से अधिक घटनाओं को शातिरों ने अंजाम दिया। शिकायत मिलने पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही। लेकिन किसी टीम को कामयाबी नहीं मिल सकी। गुलरिहा, पीपीगंज, सहजनवां, तिवारीपुर सहित अन्य जगहों पर हुई वारदातों की पड़ताल में पुलिस खाली हाथ रही है। शनिवार को नया मामला सामने आने के बाद पुलिस ने सोमवार को फुटेज जारी कर दिया।

सूचना देने पर मिलेगा इनाम

बाइक सवार जालसाजों की हरकते सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। फुटेज जारी करते हुए पुलिस ने उनके संबंध में सूचना देने वाले व्यक्ति को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सूचनादाता का नाम-पता गोपनीय रखा जाएगा। घटना को अंजाम देने वाले स्लेटी रेसर बाइक यूज करते हैं।

एसपी क्राइम 9454457895

सीओ गोरखनाथ/क्राइम 9454401413

स्वाट प्रभारी गोरखपुर 8299527574

एसओजी प्रभारी गोरखपुर 9454333002

Posted By: Inextlive