-तारामंडल क्षेत्र में आधी रात से सुबह तक गुल रही बिजली

-बारिश के कारण फॉल्ट से कई एरियाज में घंटों गुल रही बिजली

GORAKHPUR: रिमझिम बारिश ने आमजन जीवन प्रभावित करने के साथ ही गुरुवार को शहर की बिजली वितरण सिस्टम को भी प्रभावित किया। बारिश से में फॉल्ट से सिटी के कई एरियाज में घंटों बिजली सप्लाई ठप रही। बुधवार की आधी रात में तारामंडल एरिया में 11 केवी फीडर का इंसुलेटर पंचर होने से ठप हो गई। सुबह 6 बजे सप्लाई बहाल होने पर लोगों को राहत मिली। नन्दानगर, हठ्ठी माई स्थान, अलहदादपुर, साई मंदिर फीडर एरिया में फॉल्ट की वजह से सुबह 6 बजे बिजली गुल हो गई।

मोहद्दीपुर उपकेंद्र के नार्थ फीडर क्षेत्र में सुबह फॉल्ट आ गया। इससे नन्दानगर व सैनिक विहार समेत दर्जनभर कालोनियों में बिजली गुल हो गई। बक्शीपुर उपकेन्द्र के हठ्ठी स्थान फीडर क्षेत्र में ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ने से सात बजे बिजली गुल हो गई। ऐसे में लोगों को घंटो बिजली कटौती झेलनी पड़ी। टाउनहाल उपकेंद्र के साई मंदिर फीडर व लालडिग्गी उपकेंद्र के अलहदादपुर फीडर से जुड़े मोहल्लों में भी भोर में कटी बिजली दोपहर बाद आई।

हजारों परिवारों को पानी-रोशनी का संकट

बिजली कटने से हजारों परिवारों को पानी -रोशनी की परेशानी झेलनी पड़ी। बिजली कर्मचारियों ने फॉल्ट की समस्या दुरुस्त कराकर दोपहर तक बिजली सप्लाई बहाल की। उसके बाद लोगों को राहत मिली।

रात भर बिजली सताती रही बिजली

लगातार बारिश के चलते शहर के विभिन्न मोहल्लों में रात से ही बिजली की आवाजाही लगी रही। बार-बार बिजली आने- जाने से लोग परेशान रहे। दोपहर बाद यह सिलसिला बंद हुआ।

बक्शीपुर में ट्रिपिंग से सप्लाई ठप

बक्शीपुर उपकेंद्र की 33 की लाइन में ट्रिपिंग होने की वजह से इससे जुडे़ कई मोहल्लों की बत्ती गुल हो गई। शाम तीन बजे से सप्लाई प्रभावित हो गई। सूचना के बाद पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने बारिश में लाइन की मम्मरत कराई। देर शाम जाकर सप्लाई बहाल की जा सकी।

वर्जन

लगातार बारिश की चलते कई एरियाज में फॉल्ट की समस्या आई थी। बिजली कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य पूरा कर सप्लाई बहाल करवा दिया है।

ई। यूसी वर्मा, एसई शहर

Posted By: Inextlive