- बैंडमिंटन और टेबल टेनिस से होगी शुरुआत

- बाकी गेम्स में अभी नहीं मिली है परमिशन

GORAKHPUR: अनलॉक में अब धीरे-धीरे जिंदगी भी अनलॉक होने लगी है। खेल-खिलाड़ी को परमिशन पहले से ही मिली है, अब स्टेडियम में भी परमनेंट प्रैक्टिस शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। अब तक स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए 50 से ज्यादा खिलाडि़यों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। यह सभी खिलाड़ी सोमवार से प्रैक्टिस करेंगे। इसके लिए खेल विभाग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। खिलाडि़यों को असुविधा न हो और कोविड-19 रूल्स का जस का तस पालन हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

बैडमिंटन और एथलेटिक्स की प्रैक्टिस

रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में नगर निगम की टीम ने सेनिटाइजेशन करा दिया है। इस दौरान सभी गेम्स से जुड़ी अवस्थापनाओं को भी सेनिटाइज किया गया। आरएसओ अरुणेंद्र पांडेय ने बताया कि सेनिटाइजेशन के 48 घंटे बाद ही इसका इस्तेमाल किया जा सकता है, इसको देखते हुए बैडमिंटन हॉल भी 15 जून से खोले जाने का फैसला लिया गया। सोमवार से सुबह 6 से 8 और शाम 4 से 6 बजे तक बैडमिंटन और एथलेक्टिस के खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे। इंटरेस्टेड लोग 310 रुपए प्रति माह जमा कर बैडमिंटन और टेबल टेनिस के मेंबर बन सकते हैं और अपनी प्रैक्टिस कर सकते हैं।

टेबल टेनिस में नहीं इंटरेस्ट

खेल विभाग ने सोमवार से एथलेटिक्स, बैडमिंटन के साथ ही टेबल टेनिस शुरू करने की भी तैयारी की है। लेकिन अब तक इसमें किसी खिलाड़ी ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। जबकि एथलेटिक्स में रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाडि़यों की संख्या सबसे ज्यादा है। बैडमिंटन में भी 15 से ज्यादा खिलाड़ी रजिस्टर्ड हो चुके हैं। आरएसओ अरुणेंद्र पांडेय ने बताया कि फेज्ड मैनर में दूसरे गेम्स की प्रैक्टिस शुरू हो सकेगी। अगर माहौल सही रहता है, तो दूसरे गेम्स को भी शुरू करने की परमिशन दी जाएगी। फिलहाल सिर्फ तीन गेम्स की प्रैक्टिस के लिए ही स्टेडियम खोला जा रहा है।

Posted By: Inextlive