- मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस वार्ड के साथ निर्माण कार्यो का लिया जायजा

- बीआरडी में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रमुख सचिव ने प्रिंसिपल के साथ मीटिंग की। इस दौरान हर पहलुओं को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज के 100 बेड वाले इंसेफेलाइटिस व पांच सौ बेड वाले निर्माणाधीन बाल रोग संस्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान लचर व्यवस्था को लेखकर उन्होंने जिम्मेदारों को फटकार लगाई, जबकि कार्यदायी संस्था को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

सीधे पहुंचे प्रिंसिपल कार्यालय

प्रमुख सचिव डॉ। रजनीश दूबे शनिवार को करीब 11 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। पहले वह सीधे प्रिंसिपल कार्यालय पहुंचे और उनके साथ कुछ देर के लिए मीटिंग की। बैठक के बाद वह प्रिंसिपल डॉ। गणेश कुमार के साथ 100 बेड वाले इंसेफेलाइटिस वार्ड पहुंचे। भवन के तीसरी मंजिल पर बनने वाले बाल रोग विभाग का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने मरीजों के इलाज के संबंध मे विस्तृत जानकारी ली। यहां से ओपीडी स्थित यूजर चार्ज काउंटर व पर्ची काउंटर पहुंचे। यहां की व्यवस्था को देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और काउंटर को ठीक करने का आदेश दिया।

अफसरों से की बातचीत

इस बीच कई जगहों पर मुकम्मल सफाई न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पांच सौ बेड के बाल चिकित्सा संस्थान और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के निर्माण कार्यो की प्रगति के बारे में कार्यदायी संस्था के अफसरों से बातचीत की। कहा कि बाल रोग संस्थान कब तक बन कर तैयार हो जाएगा। इस संबंध मे अफसरों ने बताया कि कार्य प्रगति पर है। प्रमुख सचिव ने इसे जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसआईसी डॉ। आरएस शुक्ला, अनुरक्षण विभाग के डॉ। मनोज यादव, डॉ। एके श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive