- शहर में बिजली हुई गुल तो जल जमाव ने किया घरों में कैद

GORAKHPUR: शहर में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई, लेकिन व्यवस्था के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण नई सांसत पैदा हो गई। बारिश के बाद जहां एक दर्जन से अधिक मोहल्लों की बिजली गुल हो गई, वहीं शहर के अधिकांश एरिया में जल जमाव हो गया। सबसे अधिक परेशानी साहबगंज मार्केट में हुई। जल जमाव के कारण पूरा मार्केट ही ठप हो गया। वहीं शहर के बाहरी एरिया की गलियां जलमग्न होने के चलते लोगों का रास्ता चलना मुहाल हो गया।

बिजली गुल, टेंशन फुल

शहर में बारिश होते ही एरियाज की बिजली गुल होनी शुरू हो गई। दोपहर पौने तीन बजे के करीब बारिश शुरू हुई। उसी समय बरहुआं से पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। इसके बाद बारिश साढ़े तीन बजे बंद हुई तो बिजली फिर से आई, लेकिन कई एरिया में फिर से बिजली गुल हो गई। पौने चार बजे के करीब रानीबाग एरिया में भी जंपर उड़ गया, जिस कारण आधा रानीबाग लगभग तीन घंटे तक बिना बिजली-पानी के रहा। वहीं दिव्यनगर, रामनगर के एरिया में भी तार टूटने के कारण दो सौ से अधिक घरों की बिजली शाम पांच बजे से लेकर रात नौ बजे तक गुल रही। इसके अलावा झरना टोला, नंदा नगर सहित छावनी रेलवे स्टेशन के पीछे वाले एरिया में भी दो घंटे तक बिजली गुल रही।

साहबगंज की सड़कें बन गई नाला

शहर के नाले और नालियों की सफाई का आलम यह है कि हल्की बारिश होते ही बारिश का पानी और नालियों की गंदगी सड़कों पर आ जा रही है। मंगलवार दोपहर शहर के कुछ हिस्सों में हुई बारिश ने कई एरियाज को डुबो दिया। सबसे अधिक परेशानी साहबगंज मंडी में हुई। जहां कुछ ही दिन पहले हुई सफाई के बाद भी बारिश का पानी सड़कों पर बहने लगा। वहीं फुलवरिया, रुस्तमपुर से रानीबाग और बगहा बाबा रोड, दिव्यनगर सहित शहर के एक दर्जन से अधिक बाहरी एरिया में जल जमाव की हालत बन गई।

Posted By: Inextlive