ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन को हेडक्वाटर से मिले आदेश के बाद सोमवार से ड्राइविंग लाइसेंस के रिन्युअल का कार्य शुरू हो जाएगा। लॉकडाउन की वजह से रिन्युअल का कार्य पूरी तरह से बंद हो गया था। आरटीओ विभाग हेडक्वाटर के आदेश का इंतजार कर रहा था। आदेश आने के बाद सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताते चलें कि करीब 250 आवेदन पेंडिंग थे। जिसे कैंसिल कर दिया गया है। अब नए सिरे से आवेदन करना होगा।

एक दिन में 50 लाइसेंस होंगे रिन्यूअल

लॉकडाउन के बाद एक जून से परिवहन विभाग खुल गया। लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस के सभी कार्य बंद रहे। हेडक्र्वाटर से आठ जून को आए आदेश में सिर्फ स्थाई लाइसेंस बनाने की अनुमति मिली थी। जिससे स्लाट के हिसाब से डेली बनाए जा रहे है। केवल लर्निग और रिन्युअल का कार्य बंद था। नया आदेश आने के बाद अब ड्राइविंग लाइसेंस के रिन्युअल का कार्य सोमवार से शुरू हो जाएगा। परिवहन मुख्यालय ने ड्राइविंग लाइसेंस के रिन्युअल के संबंध में सभी परिवहन अफसरों को आदेश दिया है कि फरवरी से 30 जून के बीच ड्राइविंग लाइसेंस एक्सपायर हो रहा है, उसके लाइसेंस को रिन्युअल करना शुरू कर दें। एक दिन में 50 लोगों के डीएल का रिन्युअल करें और उसे बुलाकर बायोमीट्रिक कराएं। अभी लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगाई गई हैं।

वर्जन

मुख्यालय के आदेश मिलते ही एक्सपायर ड्राइविंग लाइसेंस का रिन्युअल सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। अभी नए लाइसेंस को छोड़ कर सभी कार्य किए जाएंगे।

भीमसेन सिंह, आरटीओ

Posted By: Inextlive