-रामलीला मैदान वाले रूट पर अभी फोकस, अब लगातार चलेगा रिपेयरिंग का काम

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से उठाया था खराब सड़कों को मुद्दा

GORAKHPUR: शहर की खराब सड़कों के अच्छे दिन की शुरुआत हो गई। नगर निगम ने रोड को दुरुस्त कराने का काम शुरू कर दिया। पहले उन रूट्स को चुना गया है, जहां आसपास रामलीला मैदान है और वह रामलीला का आयोजन होता है। इन रूट्स पर पैचिंग और रिपेयरिंग के बाद शहर के दूसरे रूट्स को चुना जाएगा और वहां के गड्ढे भरे जाएंगे। इसमें उन रूट्स को फिलहाल शामिल नहीं किया गया है, जिनको बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया है। उनका काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

सड़कों की खराब हालत को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट लगातार खबरें पब्लिश कर रहा है। इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया और शहर की सड़कों की ओर नगर निगम के साथ ही दूसरे जिम्मेदारों का ध्यान दिलाया गया। हाल में ही 'गोरखपुर की 300 सड़कों को सूरत बदलने का इंतजार' और 'सिटी में सड़कें भी लावारिस' हेडिंग से न्यूज पब्लिश की गई थी। इसमें निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से बातचीत भी की गई थी, जिसके बाद उन्होंने इसकी जल्द मरम्मत शुरू कराने को लेकर हामी भरी थी। अब यह निर्माण कार्य शुरू कर ि1दए गए हैं।

सूरजकुंड की आेर शुरुआत

नगर निगम ने सड़क बनाने की शुरुआत पहले सुरजकुंड और वहां मौजूद रामलीला ग्राउंड से की है। इस दौरान गोरखनाथ रूट पर जाने वाली सड़क को गड्ढा मुक्त करते हुए उसमें पैचिंग और रिपेयरिंग की जा रही है। इसके बाद दूसरे रामलीला मैदान के आसपास की सड़कें रिपेयर कराई जाएंगी। नवरात्र से पहले इन्हें कंप्लीट कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद शहर की दूसरी सड़कों को दुरुस्त कराया जाएगा।

वर्जन

सड़कों को दुरुस्त कराने की शुरुआत कर दी गई है। अभी रामलीला मैदान और आसपास के एरिया की मरम्मत कराई जा रही है। यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।

- सुरेश चंद, चीफ इंजीनियर, जीएमसी

Posted By: Inextlive