-प्रशासन समेत स्कूल-कॉलेजों में गणतंत्र दिवस हुए विविध आयोजन

GORAKHPUR: 72वें गणतंत्र दिवस पर जिले में तिरंगा, आन-बान और शान के साथ लहराया। इस दौरान डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, पुलिस के साथ-साथ विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में आयोजन हुए। कलेक्ट्रेट में डीएम के विजयेंद्र पांडियान ने ध्वजारोहण किया। वहीं पुलिस परेड ग्राउंड में कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने झंडा फहराया। डीडीयू में वीसी प्रो। राजेश सिंह तो एमएमएमयूटी वीसी प्रो। जेपी पांडेय ने टीचर्स और कर्मचारियों को गणंतत्र दिवस का संकल्प दिलाया।

स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल में सादगी से मना पर्व

स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल में रिपब्लिक डे सादगी से मनाया गया। सेक्रेटरी शिप्रा वैभव श्रीवास्तव ने झंडारोहण किया। स्कूल एडमिन तुषार नंदी और प्रबंध तंत्र के अर्जुन वैभव श्रीवास्तव ने कोरोना से बचाव के लिए अवेयर किया। वहीं सेंट पॉल्स में टीचर्स ने अपने विचार पेश किए। निर्णायक मंडल में प्रो। अजय शुक्तला एवं अरुण यादव मौजूद रहीं। एग्जीक्यूटीव प्रिंसिपल अमरीश चन्द्रा ने आजादी का अर्थ सभी टीचर्स को बताया। ऑनलाइन व‌र्ल्ड स्कूल के सीईओ संजय श्रीवास्तव ने टीचर्स को उनके कर्तव्यों की याद दिलाई। डिबेट में विजय शंकर त्रिपाठी को (वोटर पार एक्सीलेंस) व श्रीमती ओल्गा यूनुस को रनर्स की ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र पुरस्कार स्वरूप फाउंडर डायरेक्टर निर्मला चंद्रा ने दिया। इस दौरान डायरेक्टर गिरीश चंद्रा ने संबोधित किया।

पिलर्स में मना गणतंत्र दिवस

सिक्टौर स्थित द पिलर्स स्कूल में बतौर चीफ गेस्ट डीएस पाण्डेय ने फ्लैग होस्टिंग की। इसके बाद शहीद पुत्र स्व। संतोष पाण्डेय के फोटो पर माल्यार्पण किया। चीफ गेस्ट को-डायरेक्टर इशान शाही ने स्मृति चिन्ह प्रदान किया। आर्मी पब्लिक स्कूल कूड़ाघाट में आजादी के पर्व पर प्रिंसिपल विशाल त्रिपाठी ने चीफ गेस्ट चेयरमैन ब्रिगेडियर पंकज सिंह का स्वागत किया। 12वीं की स्टूडेंट वैशू राय ने अंगे्रजी और 9 वीं की स्टूडेंट अंशिका ने हिंदी में स्पीच दिया।

रैम्पस में धूमधाम से मनाया पर्व

रत्न मेमोरियल पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस पर प्रबंधक विवेक कुमार श्रीवास्तव ने फ्लैग होस्टिंग की। प्रिंसिपल राजकुमार श्रीवास्तव ने आजादी का महत्व बताया। प्रशासिका विनीता श्रीवास्तव ने रिपब्लिक डे के बारे में बताया। सेंट जोसेफ स्कूल खोराबार और गोरखनाथ में भी आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया गया। खोराबार में प्रिंसिपल फादर सीबी जोसेफ ने फ्लैग होस्टिंग कर प्रोग्राम की शुरूआत की। वहीं गोरखनाथ में प्रिंसिपल फादर जोस काकांडातील ने झंडा रोहण किया।

चिकित्सालय पर झंडारोहण

गणंतत्र दिवस के अवसर पर सेंटर फॉर ब्रेन एंड स्पाइन चिकित्सालय पर झंडारोहण हुआ। डायरेक्टर ई। आरके श्रीवास्तव और डॉ। सौरभ श्रीवास्तव ने अध्यक्षता की। इस दौरान आशुतोष पाण्डेय, योगेश श्रीवास्तव, डॉ। अश्वनी यादव, डॉ। देवेज्य, अरमान खान, जयंत मणि, संदीप श्रीवास्तव, अजीत श्रीवास्तव मौजूद रहे।

ओरियन मॉल में रहा धूमधाम

ओरीयन मॉल में डायरेक्टर अमित टेकरीवाल ने सुरक्षकर्मियों द्वारा सेरोमोनियल परेड की सलामी ली। वहीं पूरे दिन मॉल में लोगों का आना-जाना लगा रहा।

संस्कृति पब्लिक स्कूल सृजन में धूम

गोरखपुर संस्कृति पब्लिक स्कूल सृजन मिर्जापुर में गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मना। ध्वजारोहण चीफ गेस्ट देव मुन्ना देवी व अनिल जायसवाल ने किया। टीचर प्रीति जायसवाल ने स्वागत किया। प्रबंधक अजय जयसवाल, संजय जायसवाल, डॉ। मनोज जायसवाल, डॉ। सिंपी जायसवाल, कविता जायसवाल, प्रीति जायसवाल, मीना जायसवाल, विशाल गुप्ता व प्रिंसिपल प्रीति पांडेय मौजूद रही। वहीं संस्कृति पब्लिक स्कूल रानीडीहा में चीफ गेस्ट अनिल जायसवाल व प्रबंधक संजय जायसवाल ने किया झंडारोहण किया।

300 घरों में पहुंचाया भारत माता का चित्र

संस्कार भारती गोरखपुर महानगर की तरफ से गणतंत्र दिवस पर सूर्यकुंड धाम पर भारत माता का पूजन कर देश पर बलिदान होने वाले सपूतों को नमन किया। चीफ गेस्ट विरिष्ठ चिकित्सक डॉ। अनीता खरे ने मां भारती के चित्र को तिलक लगा कर आरती उतरीं। रीना जायसवाल ने अतिथियों का परिचय कराया। इस दौरान 300 घरों में भारत माता का चित्र पहुंचाया गया।

सिटी हॉस्पिटल में मना जश्न

मेडिकल कॉलेज रोड स्थित अत्याधुनिक मल्टीस्पेशलिटी सिटी हॉस्पिटल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मना। डायरेक्टर डॉ। विमलेश कुमार की धर्मपत्नी डॉ। मोहिता पासवान ने ध्वजारोहण किया। हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। एके मल्ल ने गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। वहीं सेंट्रल एकेडमी विकास नगर में एडमिनिस्ट्रेटर अनुपम तिवारी ने एवं प्रिंसिपल शालिनी तिवारी ने ध्वजारोहण किया। बाबू पुरुषोत्तम दास राधा रमण दास महाविद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सरस्वती बालिका विद्यालय सूर्यकुंड, जिला पंचायत कार्यालय गोरखपुर और ऑल इंडिया मानव अधिकार संगठन ने शास्त्री चौक पर धूमधाम से आयोजन हुआ।

Posted By: Inextlive