-45 साल बाद शिफ्ट हो जाएगा आरटीओ

- ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस या गाडि़यों से जुड़े किसी काम तय करनी होगी 15 किमी की दूरी

-5.73 करोड़ की लागत से आरटीओ का नया भर तैयार

GORAKHPUR: 15 जनवरी से ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस या गाडि़यों से जुड़े किसी काम के लिए आरटीओ दफ्तर जाना पड़े तो इस ऑफिस का नया पता नोट कर लें। गीडा के सेक्टर पांच में 5.73 करोड़ की लागत से बने नए भवन में आरटीओ दफ्तर 15 जनवरी से शिफ्ट हो जाएगा। करीब 45 साल के बाद इस महत्वपूर्ण विभाग का पता बदला जाएगा। डीएम की बैठक में इसकी पुष्टि कर दी गई है। नए आरटीओ ऑफिस में कुर्सी, मेज, अलमारी आदि सामना आ चुके हैं। केवल वाहन से संबंधित फाइलों को ले जाना बाकी है। उम्मीद यह है कि यह भी पुराने ऑफिस में रखे सभी सामानों की 15 तारीख से पहले ही नए ऑफिस भी शिफ्ट हो जाएगा। इसके बाद भी कार्य नये आरटीओ कार्यालय से ही होगा।

2018 से चल रहा था निर्माण

गीडा में आरटीओ दफ्तर की नई इमारत का काम 15 अक्टूबर 2018 को शुरू हुआ था। कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी की ओर से सात मार्च को ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाना था, लेकिन तय समय पर काम पूरा नहीं किया जा सका। आरटीओ ने कार्यदायी संस्था को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। इमारत का काम दो माह पूर्व ही पूरा हो चुका लेकिन कुर्सी, मेज आदि का बजट न मिलने की वजह से ऑफिस शिफ्ट करने का काम अधूरा रहा। काफी कवायद के बाद अब जाकर शासन की ओर से बजट मिला। बजट मिलते ही नये ऑफिस के कमरों में कुर्सी, मेज और अलमारी सज गई। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी से पहले सभी सामन नया ऑफिस गीडा चला जाएगा। यहां से सभी अधिकारी अब गीडा सेक्टर पांच में बैठेंगे। 15 जनवरी से यहीं पर ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों का फिटनेस और गाडि़यों से जुड़े काम होंगे।

15 किमी तक की तय करनी होगी दूरी

अब गोरखपुराइट्स को सिविल लाइंस स्थित पुराने आरटीओ कार्यालय नहीं जाना होगा, क्योंकि 15 जनवरी से नया ऑफिस गीडा सेक्टर पांच होगा। आप को ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस और वाहन संबंधित अन्य कार्य के लिए नए ऑफिस ही पहुंचना होगा।

पुराना आरटीओ कार्यालय 15 जनवरी गीडा सेंटर पांच में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अभी वाहन संबंधित फाइलों को भेजना बाकी हैं। इसे भी जल्द से जल्द भेज दिया जाएगा।

- श्याम लाल, एआरटीओ

Posted By: Inextlive