- ट्रेंस और बसों को कराया गया सेनेटाइज

-पहले कर रहे अपडेट ताकि लॉकडाउन खत्म होते ही नहीं हो टेंशन

-रेलवे और रोडवेज प्रशासन ने जिम्मेदारों को दिए निर्देश

GORAKHPUR: लॉकडाउन के बाद से ट्रेंस और रोडवेज की बसों के पहिए थम से गए हैं। लॉक डाउन खत्म होने से पहले ही रेलवे और रोडवेज प्रशासन अपनी तैयारी तेजी की दी है, ताकि बाद में पब्लिक को किसी तरह की असुविधा न हो। हालांकि इससे पहले रेलवे वर्कशॉप में ट्रेंस और रोडवेज में बसों को सेनेटाइज कराया जा रहा है। ताकि सबकुछ अपडेट रहे और अफसरों को कोई टेंशन न हो सके।

स्टेशनों का कराया जा रहा सेनिटाइज

गोरखपुराइट्स लॉकडाउन के खुलने की उम्मीद कर दिल्ली, मुंबई आदि जगहों पर जाने की तैयारी करने में जुट गए हैं। रेलवे वर्कशॉप में ट्रेंस के अलावा राप्तीनगर डिपो के अलावा रेलवे बस और कचहरी बस स्टेशन पर बसों को सेनेटाइज कराया जा रहा है। इतना ही नहीं स्टेशन पर पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए स्टेशन के प्रवेश द्वारा पर उनके लिए इंट्री प्वाइंट भी बनाए जाएंगे, ताकि स्टेशन पर आने वालों के ऊपर एक फीसद सोडियम हाइपो क्लोराइड का घोल फव्वारे के जरिए डाला जाएगा।

स्टेशन के एंट्री प्वांइट पर लगेगा गेट

रेलवे और बस स्टेशन के एंट्री प्वाइंट पर एक डिसइंफेक्शन टनल लगाया जाएगा। इस रास्ते ही स्टेशन पर जाने वाले पैसेंजर्स को गुजरना होगा। इसके लिए अब लिक्विड के अलावा सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही है। नगर निगम बस स्टेशन पर इस डिसइंफेक्शन टनल की व्यवस्था कर रही हैं। इस टनल से गुजरने वालों को अपनी आंखे बंद करनी होगी। अगर आप के आंख में घोल चला भी गया, तो घबराने की जरूरत नहीं हैं। पानी से घोल को धुल लें।

वर्कशॉप में ट्रेंस की सफाई के साथ सेनेटाइजेशन का काम पूरा कराया जा चुका है। अभी फिलहाल आइसोलेशन वार्ड तैयार हो रहा है। जल्द ही सुविधाओं से लैस हो जाएगा।

पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ

नगर निगम के सहयोग से बसों को सेनेटाइज कराया जा रहा है। इसके अलावा स्टेशन के एंट्री प्वाइंट पर टनल की व्यवस्था भी कराई जा रही है। ताकि स्टेशन पर पैसेंजर्स के आते ही खुद सेनेटाइज हो सके।

डीवी सिंह, आरएम

Posted By: Inextlive