- कभी सर्वर डाउन, तो कभी स्लो ने बढ़ाई परेशानी

-ऑफिस के बाहर कतार में लगे रहे लोग दोपहर बाद सर्वर ठीक होने के बाद बनाया गया ड्राइविंग लाइसेंस

GORAKHPUR: आरटीओ में आए दिन सर्वर डाउन होने और स्लो चलने की वजह से ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों की टेंशन बढ़ा दी है। गुरुवार को लर्निग लाइसेंस और लाइसेंस का रिन्युअल कराने आए आवेदकों को सर्वर के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा। सर्वर नहीं चलने की वजह से आवेदकों की लंबी लाइन लग गई। दोपहर बाद सर्वर की चला तेज हुई तब जाकर आवेदकों ने राहत की सांस ली।

बीएसएनएल के कनेक्शन में गड़बड़ी

गुरुवार की सुबह 10 बजे से लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस, परमानेंट और लाइसेंस का रिन्युअल कराने वाले आवेदकों के आने का सिलसिला जारी रहा। देखते ही देखते आवेदकों की लाइन लंबी होती चली गई। इसी बीच बीएसएनएल के कनेक्शन में गड़बड़ी आने के कारण सर्वर बैठ गया। कुछ देर के लिए लाइसेंस से संबंधित कार्य रुक गए। समस्या को देखते हुए बीएसएनएल के कर्मचारियों को कॉल से अवगत कराया गया। थोड़ी देर बाद जब सर्वर चालू हुआ तो उसकी चाल धीमी हो गई। उधर लाइन में घंटों लेकर आवेदक जद्दोजहद करते रहे। दोपहर बाद सर्वर की चाल तेज हुई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

आरटीओ में बने ड्राइविंग लाइसेंस

लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस--120

परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस-117

लाइसेंस रिन्युअल-80

बीएसएनएल कनेक्शन में गड़बड़ी होने के चलते थोड़ी दिक्कत आई है। सर्वर स्लो चल रहा था। बाद में ठीक हो गया। परेशानी को दूर करने के लिए एयरटेल का कनेक्शन ले लिया गया है। अभी ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों को किसी प्रकार की प्राब्लम नहीं होगी।

- श्याम लाल, एआरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive