- यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शनिवार को उपस्थित न होने और बिना बताए स्टेशन छोड़ने पर लिया एक्शन

-रविवार को हॉस्टल खाली कराने के सम्बंध में समाधान के लिए गठित पांच सदस्यीय समिति ने शुरू किया अपना काम

GORAKHPUR: हॉस्टल खाली कराने सम्बन्धी समस्या के समाधान के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा गठित पांच सदस्यीय समिति ने रविवार को मीटिंग कर अपना काम शुरू कर दिया है। इस समिति की संयोजक डीन आ‌र्ट्स प्रो। नंदिता सिंह हैं, जबकि डीन लॉ प्रो। चंद्रशेखर, चीफ प्रॉक्टर प्रो। सतीश पांडेय, डीएसडब्ल्यू प्रो। अजय सिंह, प्रो। विनीता पाठक इसके सदस्य हैं। यह समिति स्टूडेंट्स से उनके वार्डेन की उपस्थिति में वार्ता कर जल्दी ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इस समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन समिति की रिकमंडेशन पर आगे की कार्यवाही करेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नाथ चंद्रावत छात्रावास और गौतम बुद्ध हॉस्टल के वार्डन को शनिवार को उपस्थित ना होने और बिना स्टेशन लिव के गैरहाजिर रहने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

बनी ग्यारह सदस्यीय टीम

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक 11-सदस्यीय विशेष दस्ते का भी गठन किया है। जो हॉस्टल के प्रत्येक कमरे में जा कर स्टूडेंट से उनकी समस्याओं के बारे में बात करेगी। इस दौरान अनाधिकृत स्टूडेंट, जिनको हॉस्टल आवंटित नहीं है, उनको चिन्हित कर यह उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की अनुशंसा भी करेंगे। इस विशेष दस्ते में मुख्य नियंता प्रो। सतीश पांडेय, प्रो। एसके सिंह, प्रो। विनय सिंह, प्रो। उमेश यादव, प्रो। दिग्विजय नाथ मौर्य अन्य शामिल हैं।

देर रात 3 बजे तक चला प्रदर्शन

शनिवार को सुबह से ही छात्रनेताओं की मौजूदगी में यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन शुरू हुआ। जो देर रात 3 बजे तक वीसी आवास पर चला। इस दौरान अर्धनग्न होकर स्टूडेंट प्रदर्शन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि कड़कती ठंड में वीसी आवास के बाहर बैठे कई स्टूडेंट की तबीयत भी खराब हो गई है।

Posted By: Inextlive