- एसएसपी ने लगाई फटकार तो दर्ज की एफआईआर

- घटना की सूचना अधिकारियों ने नहीं दी, शुरू हुई जांच

GORAKHPUR: खोराबार एरिया में ज्वेलर का झोला लेकर भागने के मामले को एसएचओ पचा गए थे। घटना की सूचना मिलने पर पीडि़त को एक-दो दिनों में जांच करके कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन इसकी कोई सूचना सीओ से लेकर एसएसपी तक नहीं दी। शुक्रवार की रात मामले की जानकारी होने पर एसएसपी ने फटकार लगाई तो एसएचओ ने केस दर्ज कर लिया। इसके पहले भी इंस्पेक्टर कई मामले छिपाने की कोशिश कर चुके हैं। हालांकि हर बार सच्चाई सामने आने पर उनको फटकार लगी है।

बाइक सवार बदमाश लेकर भागे झोला

सिक्टौर निवासी राजकुमार वर्मा की चौराहे पर वर्मा ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 21 अप्रैल की शाम करीब पौने आठ बजे उन्होंने दुकान बंद की। एक बैग में उन्होंने 20 हजार रुपए नकदी, सोने-चांदी की ज्वेलरी और चाभी रखकर डिक्की में डाल दिया। वह घर जाने की तैयारी कर रहे थे। तभी बाइक सवार दो बदमाश बैग लेकर फरार हो गए। ज्वेलर ने इसकी सूचना एसएचओ को दी।

एसएसपी की डांट पर दर्ज की एफआईआर

घटना की जांच पड़ताल करके एसएचओ चले गए। तहरीर लेकर जल्द ही मुकदमा दर्ज करने कहा। लेकिन उन्होंने इसकी सूचना किसी पुलिस अधिकारी को नहीं दी। शुक्रवार की रात इसकी जानकारी एसएसपी को हुई। तो उन्होंने थानेदार से सवाल-जवाब किया। फटकार लगने पर एसएचओ ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके पूर्व थाने में रिटायरमेंट पार्टी के दौरान दरोगा और सिपाहियों के बीच हुई मारपीट का मामला भी एसएचओ पचा गए थे। तब तत्कालीन एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कार्रवाई की थी। मारपीट में शामिल पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड करके उन्होंने थानेदार को कड़ी फटकार लगाई।

घटना की सूचना एसएचओ ने नहीं दी। इस मामले में थानेदार की विभागीय जांच कराई जा रही है। टप्पेबाजी करने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस लगी है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Inextlive