- क्राइम ब्रांच की एसओजी और सर्विलांस से करेगी कोआर्डिनेट

- एडीजी ने जारी किए निर्देश, वर्चुअल मीटिंग में हुई समीक्षा

GORAKHPUR: जिले में पेडिंग घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए हर थाने में स्पेशल टीम बनेगी। थानों के तेज तर्रार पुलिस कर्मचारियों को टीम में तैनात किया जाएगा। जिले की क्राइम ब्रांच की एसओजी, स्वॉट और सर्विलांस टीम के साथ के साथ कोआर्डिनेट करके टीम कार्रवाई करेगी। एरिया में हुए क्राइम में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी, इनामी बदमाशों की तलाश और अन्य की तरह सूचनाएं जुटाने की जिम्मेदारी स्पेशल टीम पर होगी। मंगलवार को जोन के पुलिस अधिकारियों संग बैठक के बाद एडीजी अखिल कुमार ने यह निर्देश जारी किया।

गोरखपुर में कैंप करेगी पांच जिलों की टीम

जिले में घटी घटनाओं के पर्दाफाश के लिए जोन के पांच जिलों कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती जिले की एसओजी, स्वाट और सर्विलांस टीम काम करेगी। गोरखपुर में कैंप करके पुलिस की टीम पेडिंग मामलों का पर्दाफाश करने और इनामी बदमाशों की धर पकड़ में मदद करेगी। 15 दिनों के बाद इसी तरह से अन्य जिलों की टीमें दूसरे जनपदों में काम करेंगी।

जोन के सभी थानेदारों ने जताई सहमति

एसओजी की तरह हर थाना में स्पेशल टीम बनाए जाने पर जोन के सभी थानेदारों ने सहमति जताई। थानेदारों का कहना है कि टीम की मदद से कोआर्डिनेशन बनाकर अच्छा काम हो सकेगा। इसलिए एडीजी ने यह निर्देश जारी किया। हालांकि क्राइम ब्रांच के गठन के पूर्व थानों की एसओजी काम करती थी। तब जिले में जिले भर की एक अलग एसओजी भी होती थी जो इन्हीं टीमों की मदद से काम लेकर बदमाशों पर शिकंजा कसती थी। अब दोबारा स्पेशल टीम काम करने लगेगी। हालांकि थानों की स्पेशल टीमों की कार्यप्रणाली अक्सर सुर्खियों में भी रहा करती हैं।

Posted By: Inextlive