-प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार- प्रसार के नाम मांगी सुरक्षा

-आईटी विभाग का पदाधिकारी बताकर दिया एसएसपी को पत्र

प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार- प्रसार के नाम मांगी सुरक्षा

-आईटी विभाग का पदाधिकारी बताकर दिया एसएसपी को पत्र

GORAHPUR: GORAHPUR: प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार- प्रसार अभियान के आईटी विभाग का पदाधिकारी बताकर गुलरिहा पुलिस से प्रोटोकाल मांगने वालों की तलाश में पुलिस जुटी है। डयूटी में लगे पुलिस कर्मचारियों ने बताया है कि प्रोटोकाल मांगने वाले कोई पदाधिकारी नहीं है। बल्कि उनमें भटहट पुलिस चौकी फूंके जाने के आरोपित भी शामिल हैं। पुलिस ने सभी की तलाश शुरू कर दी है। मामले को एरिया में काफी सरगर्मी है। भटहट चौकी इंचार्ज वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि प्रोटोकाल के आधार पर डयूटी के संबंध में पत्र मिला था।

एसएसपी कार्यालय को भेजा था पत्र

गुलरिहा, भटहट निवासी एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोटी का चित्र लगे लेटर हेड पर एसएसपी को पत्र लिखा। उसने प्रोटोकाल के तहत सुरक्षा की मांग की। एसएसपी ऑफिस से प्रोटोकाल के लिए लेटर जारी हो गया। मामला तब खुला जब भटहट पुलिस चौकी पर तैनात दरोगा और कांस्टेबल को डयूटी पर जाना पड़ा। दरोगा ने तत्काल इसकी सूचना गुलरिहा इंस्पेक्टर को दी। तभी से आरोपियों की तलाश चल रही है।

भटहट कस्बा निवासी संजीव कुमार जायसवाल के नाम से प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रसार- प्रसार अभियान के आईटी विभाग के लेटर पैड पर प्रोटोकाल के तहत सिक्योरिटी देने को कहा गया था। लेटरपैड में क्क् दिसंबर के कार्यक्रम का विवरण था। इसमें बताया गया था कि शाम छह बजकर भ्भ् मिनट पर भटहट के मंडलीय कार्यालय से कार्यक्रम स्थल पर प्रस्थान। गुलरिहा बाजार स्थित कार्यक्रम स्थल पर सात बजकर क्0 मिनट पर पहुंचना दिखाया गया। कार्यालय प्रभारी ने कार्यक्रम के लिए सुरक्षा मांगी थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि योजना के नाम पर महराजगंज एसपी से प्रोटोकाल के तहत पुलिस की सुरक्षा ले चुके हैं।

वर्जन

इस मामले की जानकारी सीनियर पुलिस अधिकारियों को दी जा चुकी है। प्रोटोकाल के तहत सुरक्षा मांगने वालों की तलाश चल रही है।

वीरेंद्र बहादुर सिंह, चौकी प्रभारी, भटहट, गुलरिहा

Posted By: Inextlive