- सरकार से राहत मिलने के बाद आज से खुल जाएगा स्टेडियम, जिम में भी दिखेगी रौनक

- सिनेमाघरों को भी चालू करने के लिए तैयारियां तेज

GORAKHPUR:

गवर्नमेंट की राहत के बाद सोमवार से एक बार फिर से खेल के मैदान और जिम में खिलाड़ी पसीना बहा सकेंगे। लॉकडाउन के बाद अब यह दोबारा खुलने जा रहे हैं। जिम लगने के कारण अभी तक रीजनल स्टेडियम समेत सभी मैदान और जिम बंद चल रहे थे। इस तरह से बहुत से खिलाड़ी जिन्होंने इंडिया तक जाकर परचम लहराने को सोचा था, उनका मनोबल टूटने लगा था। एक बार फिर सोमवार से जोश के साथ मैदान में अपनी प्रैक्टिस जारी करेंगे। एक दिन पहले रविवार को इसको लेकर साफ सफाई शुरू कर दी गई। वहीं, सिनेमाघरों को भी चालू करने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

रीजनल स्टेडियम में हुई साफ-सफाई

स्टेडियम बंद होने के कारण यहां पर लंबी-लंबी घास पूरे मैदान में उग गई थी। आरएसओ अरुणेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि मैदान की घास काटी जा रही है। इसके लिए कर्मचारी लगाए हैं। इसके अलावा बैडमिंटन हॉल, कुश्ती हॉल, जिम की भी सफाई कराई जा रही है। सबकुछ के साथ ये भी ध्यान दिया जाएगा कि जिम में एक साथ अधिक भीड़ ना होने पाए। अलग-अलग टाइम हर खिलाड़ी का तय किया जाएगा।

जिम में 10 से 15 लोगों की ही परमिशन

गोरखपुर में हर वार्ड में दो से तीन जिम हैं। जहां पर सोमवार को जिम खोलने के पहले अच्छे से साफ-सफाई होती रही। जिम संचालक के पास वहां आने वाले लोगों की कॉल भी दिन भर आती रही। इसको लेकर जिम संचालक भी काफी उत्साह में दिखे। संचालक जिम में सोशल डिस्टेसिंग बनी रहे इसके लिए नया उपाय लगाते रहे। कई जिम संचालकों ने एक समय में 10-15 लोगों को आने की परमिशन दे रहे हैं। ताकि कोरोना गाइडलाइन भी पालन होता रहे। इसके साथ ही सेनेटाइजर, मास्क का भी अरेंजमेंट जिम में किया गया है।

कोट-

सोमवार से स्टेडियम में सारे खेल पहले की तरह शुरू हो जाएंगे। मैदान में लंबी घास हो गई है। उसको कटवाया जा रहा है। पूरे मैदान की साफ सफाई चल रही है।

अरुणेन्द्र पाण्डेय, आरएसओ, रीजनल स्टेडियम

जिम बंद होने के कारण काफी नुकसान हो गया। एक बार खुलने का ऑर्डर आया तो जिम में आने वाले लोगों की कॉल आने लगी। जिम में कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा।

नीर सिंह, जिम संचालक

पहले डेली स्टेडियम में जाकर दौड़ता था। इससे मेरी फिटनेस अच्छी थी। लॉकडाउन की वजह से सबकुछ बंद हो गया, जिससे फिटनेस पर प्रभाव पड़ा। सोमवार से फिर दौड़ना शुरू करूंगा।

राघवेन्द्र प्रताप सिंह, प्लेयर

Posted By: Inextlive